ट्रंप हुवाई पर पूर्ण प्रतिबंध लगा सकते हैं

इसकी वजह से हुवाई उपस्कर पिछले एक वर्ष से अमेरिकी सरजमीं पर प्रतिबंधित है। हुवाई की मुख्य आर्थिक अधिकारी मैंग वांगझू भी धोखाधड़ी के आरोप में अमेरिकी न्यायालय का सामना कर रही हैं। वहीं कंपनी पर टी-मोबाइल की गुप्त जानकारी चुराने का भी आरोप है।

Read more

हुवाई को ब्रिटेन में मिली हरी झंडी, 5जी नेटवर्क में मदद करेगी

हुवाई भी अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देने से बच रही है लेकिन आँकड़ों की तरफ देखें, तो उसे अमेरिकी प्रतिबंध का फायदा मिल रही है। हालाँकि वह कहती है कि उसपर चीनी सरकार का नियंत्रण नहीं है।

Read more

चीनी सुरक्षा एजेंसियाँ हुवाई को वित्तीय मदद देती है: सीआईए

पर अमेरिकी गुप्तचर एजेंसी सीआईए उसके प्रसार में बाधा बनती दिख रही है। वह अमेरिकी सरकार को मना चुकी है कि हुवाई चीनी सुरक्षा एजेंसियों की मदद लेती है और इस वजह से हुवाई उपकरणों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

Read more

एपल-क्वालकोम समझौते के बाद: अब इंटेल 5जी चिपसैट नहीं बनायेगी

एपल-क्वालकोम समझौते ने सबसे बड़ा धक्का इंटेल को ही दिया है। हालाँकि इसे धक्का बोलना नाइंसाफी ही होगी लेकिन जब आपको पता है कि आप कंपूटर जगत के सरताज हैं तो आप क्यों किसी अलग दुनिया में घुस रहे हैं। अब वह स्मार्टफोनों के लिये 5जी मोडम नहीं बना रही है

Read more

क्वालकोम के शेयर में तेजी, एपल से समझौता करने का मिला फायदा

क्वालकोम के शेयरों में तब धमाकेदार तेजी देखी गयी जब उद्घोषणा हुयी कि कंपनी ने एपल के साथ चल रहे मुकदमे को वापस लेने का फैसला किया है। अमेरिकी बाजार में क्वालकोम कल सुबह $57.46 से खुली थी और बंद होने तक उसकी प्रति शेयर कीमत $70.45 तक पहुँच गयी।

Read more

एपल और क्वालकोम शोले के जय-वीरु बन गये हैं

दुनिया की दो बड़ी कंपनियों के बीच 2017 से पैटेंट विवाद चल रही था जिसमें एपल ने आरोप लगाया था कि क्वालकोम पैटेंट लाइसैंसिंग के लिये ज्यादा प्रभार लेती है। एपल ने आगे बढ़ते हुये क्वालकोम के साथ समझौता कर लिया है जिसमें वे दोनों दुनियाभर के अदालतों में लगायी गयी सभी आरोपों को वापस ले लेंगे।

Read more

दक्षिण कोरिया में 5जी नेटवर्क लांच, दुनिया की पहली देश

दक्षिण कोरिया ने दुनिया में सबसे पहले 5जी नेटवर्क लांच करने का कीर्तिमान रच दिया है। कोरियाई गणराज्य के तीन दूरसंचार प्रदाताओं एसके टेलीकोम, केटी और एलजी यूप्लस ने बुधवार, 3 अप्रैल को स्थानीय समयानुसार 11 बजे रात्रि अपनी 5जी सेवा लांच कर दिया।

Read more

अमेरिकी कंपनियाँ एटीएंडटी व भेरिजोन अब 5जी होट्सपोट लगायेंगे

जितने लोग 5जी प्रौद्योगिकी के मुरीद हैं, उससे ज्यादा वे इस बात से उत्साहित हैं कि उन्हें इसके जरिये गीगाबाइट

Read more

इंटेल का 5जी लैपटोप बनाने के लिये माइक्रोसोफ्ट, डेल, एचपी और लेनोभो के साथ करार

अगले साल के अंत या 2019 खत्म होते-होते आप ऐसा लैपटोप जरूर खरीद सकेंगे जो 5जी मोबाइल नेटवर्क पर काम

Read more