तत्काल टिकट अभी खरीदिये, बाद में पैसे दीजिये: आईआरसीटीसी

आईआरसीटीसी की इस नयी सेवा से ग्राहकों को टिकट बुक करते समय भुगतान में विफलता का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालाँकि इसमें कोई छूट नहीं मिलने जा रही है।

Read more

टिकटोक से प्रतिबंध हटी, प्रशंसक झूमे

इसकी वजह से टिकटोक की मूल कंपनी बाइटडांस कह चुकी है कि उसे रोजाना ₹3.5 करोड़ का नुकसान हो रही है। इसके साथ ही कंपनी की 250 से अधिक नौकरियाँ खतरे में हैं।

Read more

जनगणना 2021 की जनगणना एप के जरिये होगी: आरजीआई

150 सालों से चली आ रही परंपरा टूटने जा रही है और टूटे भी क्यों नहीं, जब खुद भारत सरकार डिजीटल इंडिया की प्राथमिकता पेश करते हुये आगे बढ़ रही है। भारत सरकार 2021 में होने वाली जनगणना हेतु आँकड़ा एकत्रीकरण के लिये मोबाइल एप का उपयोग करेगी।

Read more

प्रधानमंत्री मोदी कल व्यापारियों से दिल्ली में मिलेंगे

भाजपा ने अपनी चुनावी संकल्प पत्र में व्यापारियों के अहम बुनियादी मुद्दों को शामिल किया है जिसमें एक राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की स्थापना, खुदरा व्यापार की राष्ट्रीय नीति, 60 वर्षीय+ व्यापारियों को पेंशन, वस्तु एवं सेवा कर (तकिंदी: वसेक) यानि जीएसटीधारी मे पंजीकृत व्यापारियों को 10 लाख रुपये का बीमा दुर्घटना व किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर व्यापारी क्रेडिट कार्ड का संकल्प शामिल हैं।

Read more

लोकसभा चुनाव 2019: मतदाता सूची में ऐसे देखिये अपना नाम

और सही उम्मीदवार चुनिये और उन्हीं को अपना मत दीजिये। सामध्यमा पर बहुत शौर चल रही है और इस बीज अहम मुद्दे गौण होते जा रहे हैं। ऐसे में एक जिम्मेदार मतदाता का फर्ज है कि आप सही उम्मीदवार को अपनी मत देंगे। एक चीज गाँठ बाँध लीजिये कि देश का विकास सिर्फ राजनीतिक दल अकेले नहीं कर सकते हैं। आपका भी सक्रिय योगदान होना जरुरी है!

Read more

द हिंदू की सब्सक्रिप्शन सेवा आयी, ₹99 प्रति महीने से शुरु

कंपनी की इस सेवा का नाम द हिंदू नाव है जो पाठकों को तीन तरह की सब्सक्रिप्शन विकल्प देती है। इसकी मासिक योजना ₹99 से शुरु होती है। और अगर आप इसकी 1 वर्ष का सब्सक्रिप्शन लेंगे, तब आपको ₹499 का भुगतान करना पड़ेगा और दो वर्षों के लिये ₹899।

Read more

1 अप्रैल को इसरो चौकसी उपग्रह छोड़ेगी

आज हमारी देश मिशन शक्ति के साथ लोकसभा चुनावों के शोर में भी झूम रही है लेकिन देश की शीर्षस्थ

Read more

फ्लिपकार्ट को क्यों नहीं भूला जाये!!

जबभी भारत में इस बात की चर्चा होती है कि चलो, आज ओनलाइन कुछ खरीदा जाये तो लोग फ्लिपकार्ट से

Read more

मिशन शक्ति का कमाल, दूसरे देशों की उपग्रहों को मार गिराने में सक्षम भारत

गर्व कीजिए कि आप भारतीय हैं। भारत ने एक बार फिर अपनी शक्ति को दुनिया के सम्मुख प्रकट कर दिया

Read more