सैंडिस्क की 1टीबी माइक्रोएसडी कार्ड आ ही गयी

सैंडिस्क ने 1टीबी माइक्रोएसडी कार्ड की उद्घोषणा पिछले वर्ष मोबाइल वर्ल्ड कोंग्रेस 2018 के दौरान किया था। और अब कंपनी

Read more

एंड्राएड क्यू…नयी पहल, नयी खूबियों के साथ

इसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है पर इसमें बेहतर निजता विशेषताओं और कृत्रिम बुद्धिमता समर्थित जेस्चर को शामिल किया गया है। एंड्राएड क्यू की दो बीटा संस्करणों को तत्पूर्व जारी किया जा चुका है और इसकी तीसरी बीटा संस्करण को इसी सप्ताह कुछ स्मार्टफोनों के लिये जारी किया गया है।

Read more

भरोसाविरोधी मामले में गूगल के खिलाफ भारत ने शुरु की जाँच

यह जाँच पूरी होने में लगभग 1 वर्ष का समय लेगी जिसके लिये आयोग गूगल अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है। यदि यह आरोप सही साबित होती है, तब गूगल को अंतिम 3 वित्तीय वर्षों के दौरान उसकी वेब ब्राउजर और खोजी इंजन से हुयी आय का 10 प्रतिशत तक जुर्माना भरना पड़ेगा।

Read more

एचटीसी इस वर्ष दूसरी ब्लोकचैन फोन लांच करेगी

हालाँकि अभी इसकी स्पैसिफिकेशन पर कुछ नहीं बोला गया है पर एचटीसी
प्रतिनिधियों के अनुसार, इसकी कीमत मौजूदा एक्सोडस से कम रहने की उम्मीद है। यह कीमत $250-300 के बीच हो सकती है। इसमें ब्लोकचैन क्षमताओं का पूर्ण दोहन करने हेतु अतिरिक्त एसडी कार्ड स्लोट दी जायेगी।

Read more

हुवाई को ब्रिटेन में मिली हरी झंडी, 5जी नेटवर्क में मदद करेगी

हुवाई भी अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देने से बच रही है लेकिन आँकड़ों की तरफ देखें, तो उसे अमेरिकी प्रतिबंध का फायदा मिल रही है। हालाँकि वह कहती है कि उसपर चीनी सरकार का नियंत्रण नहीं है।

Read more

एपल मैकओएस में सिरी शोर्टकट और स्क्रीम टाइम जोड़ेगी

ये दोनों विशेषतायें मैक की नवीनतम संस्करण 10.15 में आयेंगी। सिरी एपल की आवाजी सहायक है जिसकी मदद से आप अपनी ध्वनि से एपल उपकरणों का नियंत्रण कर सकते हैं।

Read more

वीवो भारत में अनुसंधान व विकास केंद्र खोलेगी

चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत डिजाइन, अनुसंधान व विकास केंद्र खोलने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश में ₹4000 करोड़ निवेश करके अपना मैनुफैक्चरिंग हब बनायेगी। 

Read more

5जी दौड़ में एपल हुवाई का साथ ले सकती है

बात 5जी की है तो एपल अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे नहीं रहना चाहेगी पर खबरों की मानें तो वह 2020 से पहले अपना 5जी फोन नहीं ला पायेगी। क्वालकोम इस वक्त 5जी की सबसे मजबूत खिलाड़ी है और एपल इसके साथ कानूनी जंग लड़ रही है।

Read more

सैमसंग ए20 की बिक्री आज से शुरु, मुख्य रिटेल स्टोरों पर उपलब्ध

इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसमें सुपर अमोलेड डिस्प्ले के साथ अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, बड़ी बैटरी और इस फोन का 3D ग्लास डिजाइन है।

Read more

ओप्पो ए5 का 64जीबी वेरिएंट भारत में उपलब्ध, कीमत ₹12,990

यह फिलवक्त ओफलाइन उपलब्ध हुयी है और ओनलाइन खरीदने हेतु आपको एक सप्ताह रुकना पड़ेगा। अभी इसपर हजार रुपये की छूट मिल रही है तो अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको यह स्मार्टफोन ₹11,990 में मिल जायेगी।

Read more