फेसबुक ने लाइव स्ट्रीमिंग पर लगायी कुछ बंदिशें

फेसबुक ने मंगलवार को कहा कि वह फेसबुक लाइव के उपयोग से जुड़ी शर्तों में बदलाव करेगी। यह फेसबुक की एकतरफा नीति होगी जो उनलोगों को एक निश्चित अवधि के लिये लाइव स्ट्रीमिंग सेवा का उपयोग करने से प्रतिबंधित करेगी जो मंच की सामुदायिक मानकों का उल्लंघन करते पाये जायेंगे।

Read more

फेसबुक की कैंब्रिज एनालिटिका भाग 2: रैंकवेभ

यहाँ एक मस्ती एप का उल्लेख है जिसके जरिये उपयोक्ता आँकड़ों को ईकट्ठा किया गया और फिर इनका उपयोग व्यवसायिक लक्ष्यों की प्राप्ति में किया गया। यह कैंब्रिज एनालिटिका की व्यक्तित्व क्विज एप जैसी ही है जिसमें करोड़ों उपयोक्ताओं और उनके मित्रों के आँकड़ों का दुरुपयोग किया गया था।

Read more

50 करोड़ लोग रोजाना फेसबुक पर अपनी कहानियाँ बताते हैं

फेसबुक लोगों को एकदूसरे के साथ जोड़े रखने के लिये न केवल कहानियों का उपयोग कर रही है बल्कि इसके जरिये विज्ञापन दिखाकर ज्यादा मुनाफा भी कमा रही है।

Read more

वाट्सेप बाल शोषण वीडियो पर रोक में असफल हो रही है

इन समूहों में लोग न्यौता कड़ी द्वारा जुड़ रहे हैं और यहाँ कीमतों के आधार पर बच्चो व व्यस्कों के साथ सीधी संपर्क बनायी जाती है।

Read more

फेसबुक वैश्विक जनसंख्या घनत्व हेतु कृबु का उपयोग कर रही है

यह कृबु मानचित्र उपलब्ध जनसंख्या आँकड़ों के साथ महत्वपूर्ण जानकारी देगी जहाँ जिम्मेदार संस्था किसी इलाके की इमारतों या घरों की पहचान आसानी से कर पायेंगे। इसमें स्वचालन के उपयोग से वे जान पायेंगे कि किसी इमारत में कितने लोग रहते हैं।

Read more

फेसबुक अपनी वीडियो सेवा वाच में यूट्यूब जैसी खूबसूरती लायेगी

फेसबुक इसे प्रकाशकों, मनोरंजन स्टूडियो और अन्य वीडियो कार्यक्रमकों हेतु पेशेवर और विज्ञापन-मैत्री वीडियो श्रंखला के तौर पर लायी थी पर जून 2018 के बाद इसपर हर तरह की वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

Read more

इंस्टाग्राम उपयोक्ताओं की कूटशब्द लीक, फेसबुक ने मानी गलती

हालाँकि फेसबुक ने साफ किया है कि ये कूटशब्द फेसबुक के बाहर दृश्यमान नहीं थे। कंपनी ने बताया कि इसकी वजह से फेसबुक लाइट उपयोक्ताओं पर सर्वाधिक असर पड़ी है। उसने कहा है कि वह इन उपयोक्ताओं को इसके बारे में अधिसूचित करेगी।

Read more

फ्रांस डिजीटल दिग्गजों से कर वसूलेगी, अमेरिका ने जताया रोष

यदि आप इस विधेयक को गौर से देखें तो इसे इस तरह से बनाया गया है कि यह उन सभी डिजीटल कंपनियों पर लागू होती है जो अमेरिका, चीन, भारत से आते हैं। इन कंपनियों में स्थानीय फ्रांसीसी कंपनियाँ भी शामिल हैं जिन्हें विदेशी कंपनियों ने खरीद लिया है।

Read more

वाट्सेप पर आ रही है ओडियो पिकर विशेषता

वाट्सेप की इस विशेषता की मदद से, आप किसी को ओडियो संदेश भेजने से पहले चलाकर सुन पायेंगे। इस विशेषता के आने के बाद आप एक बार में जितनी मर्जी चाहें, उतनी ओडियो संचिकायें भेज पायेंगे।

Read more

फेसबुक अपनी कृबु आवाजी सहायक विकसित कर रही है

फेसबुक अपनी मैसेंजर सेवा में कृबु एकीकरणों व बोटों के साथ प्रयोग कर चुकी है जिसमें चैट-आधारित आभासी सहायक भी शामिल है। परंतु यह नयी परियोजना इस बात के लिये खास है कि यह पोर्टल स्मार्ट स्पीकर और ओकुलस रिफ्ट आवा हैडसेट जैसी हार्डवेर पर आजमायी जा रही है।

Read more