इंटेल चिप से गुप्त सूचना लीक हो रही है

इस भेद्यता की वजह से 2011 के बाद की इंटेल चिपों से लैस सभी कंपूटर प्रभावित हैं। यहाँ एएमडी और एआरएम चिपों के प्रभावित होने की पुष्टि नहीं है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस बग से क्लाउड नेटवर्क भी प्रभावित हो सकती हैं।

Read more

एप डाउनलोड करने से रोकने वाली बग को हटाया एपल ने

इस समस्या से कितने लोग प्रभावित हुये हैं, इसका खुलासा नहीं किया गया है पर इसकी वजह से लोग पुष्टि करने के बावजूद एप डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे। इसके अलावा लोग अपनी एपों को अद्यतित भी नहीं कर पा रहे थे।

Read more

प्रतिबंध हटने के बावजूद, गूगल प्लेस्टोर पर अनुपलब्ध है टिकटोक

इससे पहले टिकटोक पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लग चुकी है जिसकी वजह से बच्चों पर बुरी प्रभाव पड़ती है। हालँकि कंपनी ने इन आरोपों से तौबा जताते हुये कहा है कि उसकी मंच ऐसी सामग्रियों की पेशकश नहीं करती है।

Read more

किशोर ने एपल पर $1 बिलियन का मुकदमा ठोक दिया है

वह न्यूयार्क और बोस्टन में निर्दोष साबित हो चुके हैं। इसके बावजूद वह जबभी एपल स्टोर में जाते हैं तो उन्हें आरोपी के तौर पर देखा जाता है। उनपर अभीभी न्यूजर्सी में मुकदमा लंबित है।

Read more

एपल अमेजन की मेघ सेवाओं के तले दब चुकी है

और इनके लिये वेब पर मेघ भंडारण अहम भूमिका निभाती है जहाँ उसके पास 1.5 अरब सक्रिय उपकरण हैं। इनको सही व समुचित सेवा मिले, इसके लिये कंपनी अपनी मेघ सेवाओं के लिये अमेजन वेब सर्विसेज पर निर्भर रहती है।

Read more

एपल मैकओएस में सिरी शोर्टकट और स्क्रीम टाइम जोड़ेगी

ये दोनों विशेषतायें मैक की नवीनतम संस्करण 10.15 में आयेंगी। सिरी एपल की आवाजी सहायक है जिसकी मदद से आप अपनी ध्वनि से एपल उपकरणों का नियंत्रण कर सकते हैं।

Read more

एपल-क्वालकोम समझौते के बाद: अब इंटेल 5जी चिपसैट नहीं बनायेगी

एपल-क्वालकोम समझौते ने सबसे बड़ा धक्का इंटेल को ही दिया है। हालाँकि इसे धक्का बोलना नाइंसाफी ही होगी लेकिन जब आपको पता है कि आप कंपूटर जगत के सरताज हैं तो आप क्यों किसी अलग दुनिया में घुस रहे हैं। अब वह स्मार्टफोनों के लिये 5जी मोडम नहीं बना रही है

Read more

क्वालकोम के शेयर में तेजी, एपल से समझौता करने का मिला फायदा

क्वालकोम के शेयरों में तब धमाकेदार तेजी देखी गयी जब उद्घोषणा हुयी कि कंपनी ने एपल के साथ चल रहे मुकदमे को वापस लेने का फैसला किया है। अमेरिकी बाजार में क्वालकोम कल सुबह $57.46 से खुली थी और बंद होने तक उसकी प्रति शेयर कीमत $70.45 तक पहुँच गयी।

Read more

एपल और क्वालकोम शोले के जय-वीरु बन गये हैं

दुनिया की दो बड़ी कंपनियों के बीच 2017 से पैटेंट विवाद चल रही था जिसमें एपल ने आरोप लगाया था कि क्वालकोम पैटेंट लाइसैंसिंग के लिये ज्यादा प्रभार लेती है। एपल ने आगे बढ़ते हुये क्वालकोम के साथ समझौता कर लिया है जिसमें वे दोनों दुनियाभर के अदालतों में लगायी गयी सभी आरोपों को वापस ले लेंगे।

Read more

अब आप एपल पोडकास्ट सीधे वेब से सुन पायेंगे

अब आपको एपल उपकरणों पर पोडकास्ट सुनने के लिये आईट्यून्स एप संस्थापित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी एक ताजातरीन सजाल के जरिये आपको सीधे वेब से पोडकास्ट चलाकर सुनने देगी।

Read more