स्पोटिफाई संगीतकारों के लिये कहानियाँ ला रही है

spotify brings storyline for artists, users of usa and netherlands can use this feature by now

स्पोटिफाई एक नयी विशेषता का परीक्षण कर रही है जो बिल्कुल इंस्टाग्राम कहानियों की तरह है। अगर आप इंस्टाग्राम का उपयोग नहीं करते हैं, तब यह आपको फेसबुक या वाट्सेप कहानियों की याद दिला सकती है।

हालाँकि यह विशेषता कलाकारों और संगीतकारों को काफी पसंद आयेगी जो अपने प्रशंसकों और पसंदकारों को अपनी रचना की झलक दिखाना चाहेंगे। इसके साथ वे पर्दे के पीछे की तस्वीरें भी लोगों के सामने जाहिर कर पायेंगे जिसमें पाठ मिश्रित छवियों की संयोजन होगी।

यह विशेषता अभी एंड्राएड और आईओएस पर अपनी परीक्षण दौर में है।

एंड्राएड पुलिस के अनुसार, यह विशेषता फिलवक्त चुनिंदा गानों के लिये उपलब्ध है जिनमें जोनास ब्रदर्स की सकर के साथ बिली इलिश शामिल हैं।

स्टोरीलाइन स्पोटिफाई की मौजूदा बिहाइड द लिरिक्स कार्ड्स विशेषता जैसी ही है। हालाँकि बिहाइंड द लिरिक्स के लिये कंपनी ने त्रिपक्षीय कंपनी जिनियस के साथ भागीदारी की है। वहीं स्टोरीलाइन सीधे कलाकारों की तरफ से आयेंगी।

टेकक्रंच कहती है कि इस विशेषता की वजह से मंच पर गलत जानकारी फैलने की संभावना कम होगी और सीधे कलाकारों से सामग्री लेना ज्यादा सस्ती होगी, बजाय किसी त्रिपक्षीय कंपनी को भुगतान करके।

spotify brings storyline for artists
स्त्रोत: Spotify

यह विशेषता सभी स्पोटिफाई उपयोक्ताओं के लिये जारी नहीं हुयी है। फिलवक्त, अमेरिका और नीदरलैंड के उपयोक्ता इस विशेषता का उपयोग कर पा रहे हैं।

हालाँकि यह विशेषता आम उपयोक्ताओं के लिये कबतक जारी होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

छवि स्त्रोत: Pixabay व Spotify

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)