एचटीसी इस वर्ष दूसरी ब्लोकचैन फोन लांच करेगी

htc-exodus-blockchain-smartphone

ताइवानी स्मार्टफोन विनिर्माता एचटीसी ब्लोकचैन पर थोड़ी ज्यादा फिदा होने की वजह से इस वर्ष अपनी दूसरी ब्लोकचैन स्मार्टफोन लांच करने जा रही है।

ताइवान न्यूज के अनुसार, ताईपेई में आयोजित कार्यक्रम में एचटीसी के विकेंद्रित मुख्य अधिकारी फिल चैन ने कहा कि कंपनी अपनी ब्लोकचैन फोन की दूसरी पीढ़ी जारी करने जा रही है। यह नयी ब्लोकचैन स्मार्टफोन इस वर्षांत तक आ जायेगी।

यह ब्लोकचैन स्मार्टफोन बिटकोइन ब्लोकचैन पर बतौर पूर्ण नोड कार्य करेगी, अर्थात यह बिटकोइन नेटवर्क पर हो रही लेनदेन को वैध बनाने में मदद करेगी।

हालाँकि अभी इसकी स्पैसिफिकेशन पर कुछ नहीं बोला गया है पर एचटीसी प्रतिनिधियों के अनुसार, इसकी कीमत मौजूदा एक्सोडस से कम रहने की उम्मीद है। यह कीमत $250-300 के बीच हो सकती है।

इसमें ब्लोकचैन क्षमताओं का पूर्ण दोहन करने हेतु अतिरिक्त एसडी कार्ड स्लोट दी जायेगी।

इससे पहले एचटीसी ने एक्सोडस 1 को पिछले वर्ष अक्तूबर में आधिकारिक रुप से जारी किया था। इसकी उद्घोषणा पिछले वर्ष मई में कोइनडेस्क की कंसैंसस 2018 आयोजन में की गयी थी।

एक्सोडस 1 में एक क्रिप्टोमुद्रा बटुआ है। इसमें विकेंद्रित एप भी शामिल हैं।

“एक्सोडस 1 की बिक्री कंपनीनुसार रही है”, चैन ने कहा।

डिजीटाइम्स के अनुसार, चैन ने माना कि इसकी 2री पीढ़ी उपकरण में वर्तमान स्मार्टफोन से अधिक उन्नत विशेषतायें होंगी।

नयी स्मार्टफोन में ब्राउजिंग, संदेशी और सामध्यमा आधारित ब्लोकचैन एपों को भी शामिल किया जायेगा।

एचटीसी ब्लोकचैन के साथ बड़ा कमाल करने को बेताब दिखती है। ऐसे में यह देखना रोचक है कि एचटीसी अपनी दूसरी ब्लोकचैन स्मार्टफोन लांच करने जा रही है जिसका नाम एक्सोडस 1एस होगी।

छवि स्त्रोत: HTC

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)