अब आप मनमर्जी से किसी समूह में जुड़ेंगे, वाट्सेप ने जारी किया विशेषता

whatsapp-group-join-feature-user-control

वाट्सेप ने अपनी निजता सैटिंग के साथ एक न्यौता प्रणाली लांच किया है जिससे आप फैसला कर पायेंगे कि आपके संपर्क में शामिल कौन-कौन आपको किसी नयी या वर्तमान समूह में जोड़ पायेंगे।

“वाट्सेप समूह आपको आपके परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों, सहपाठियों, आदि के साथ जोड़ती है। ऐसे में, उपयोक्ता अपनी महत्वपूर्ण वार्ताओं हेतु अधिक नियंत्रण चाहते हैं”, वाट्सेप ने अपनी पोस्ट में कहा।

आप कैसे यह विशेषता चालू करेंगे?

अपनी एप की सैटिंग्स में जाइये, फिर खाता (आँग्ल: अकाउंट) क्लिक करके गोपनीयता (आँग्ल: प्राइवेसी) में ग्रुप ढूँढिये। वहाँ आपको 3 विकल्प मिलेंगी: कोई भी, मेरे संपर्क, और कोई नहीं

अगर आप मेरे संपर्क चुनते हैं, तब आपके फोन में शामिल लोगों के अलावा अन्य लोग आपको किसी समूह में शामिल नहीं कर पायेंगे।

यदि आपने कोई नहीं विकल्प चुना है, तब आपके पास हर उस समूह से न्यौता आयेगी जिनमें आपको जोड़ा गया है और जब आप उन्हें अनुमोदित करेंगे, तभी आप उन समूहों का हिस्सा बनेंगे।

ध्यान दीजिये कि आपके पास सिर्फ तीन दिन होंगे, किसी समूह से आयी न्यौता को स्वीकार करने हेतु।

यह विशेषता दुनियाभर में जारी हो चुकी है। यदि यह विशेषता आपकी वाट्सेप पर नहीं है, तब आप अपनी वाट्सेप एप को गूगल प्लेस्टोर से अद्यतित कर लीजिये।

गौरतलब है कि वाट्सेप पर कई फर्जी खबरों और अफवाहों की वजह से भारत सरकार ने उसे खूब लताड़ा है। ऐसे में उसपर दबाव बन रही थी कि वह अपनी मंच से ऐसी अफवाहों को दूर रखने हेतु कोई सार्थक कदम उठायेगी।

वाट्सेप टीवी-अखबारों के जरिये कई विज्ञापन चला रही है जिसमें वह सलाह दे रही है कि खुशियाँ बाँटिये, अफवाह नहीं

तो आप भी वाट्सेप के साथ हर उस जगह खुशियाँ बाँटिये जहाँ आपके अपने अभी चैन की नींद ले रहे हैं!!!

छवि स्त्रोत: Pexels

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)