अब आप वाट्सेप पर संग्रहित चैटों को उपेक्षित कर पायेंगे

whatsapp-beta-feature-ignore-archived-chats

वाट्सेप ने गूगल प्ले बीटा कार्यक्रम के जरिये नयी संस्करण 2.19.101 के तहत नयी अद्यतन पेश किया है।

वाट्सेप एक नयी विशेषता “इग्नोर आर्काइव्ड चैट्स” (तकिंदी: संग्रहित गप उपेक्षित करें) पर कार्यरत है जिसे उसने अपनी नवीनतम बीटा संस्करण में पेश कर दिया है। यह विशेषता अभी निर्माणाधीन है।

इस विशेषता के तहत संग्रहित गप एप की मुख्य सूची में नजर आयेगी। आप उपरोक्त चित्र में देख सकते हैं कि आर्काइव्ड चैट्स वाट्सेप मेनू में सैटिंग्स से एक स्थान ऊपर नजर आ रही है।

यह विशेषता वाट्सेप की सभी मंचों पर आ रही है जिसका नाम पहले भैकेशन मोड रखा गया था पर अब इसका नाम इग्नोर आर्काइव्ड चैट्स कर दिया गया है।

अभी वाट्सेप पर संग्रहित चैटों के मामले में क्या हो रही है?

जब आप किसी चैट को संग्रहित करते हैं और उसके बाद, यदि आपको उसी चैट से कोई नयी संदेश आती है तो वह तुरंत आपके संग्रहित चैटों को असंग्रहित कर देती है।

लेकिन इस विशेषता के जारी होने के बाद संग्रहित चैट संग्रहित ही रहेंगी जबभी कोई नयी संदेश आयेगी।

इसके लिये वाट्सेप सैटिंग्स में जाइये, फिर अधिसूचनायें में जाकर इग्नोर आर्काइव्ड चैट्स सक्षम कीजिये। इसे सक्षम करने पर संग्रहित चैट तबतक संग्रहित रहेंगे जबतक आप उन्हें असंग्रहित नहीं करेंगे।

whatsapp-beta-feature-ignore-archived-chats-header-1इसकी माँग वाट्सेप उपयोक्ता तब से कर रहे थे जब वाट्सेप ने चैट संग्रहित करने का विकल्प जोेड़ा था। इसके अलावा वाट्सेप अपनी एप को आईपैड पर भी लांच करने जा रही है जो अभी निर्माणाधीन है।

छवि स्त्रोत: WABetaInfo

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)