टेस्ला रोबोटैक्सियों का नेटवर्क बना लेगी: लक्ष्य 2020

tesla-plans-for-robotaxi-network-2020

टेस्ला 2020 तक रोबोटैक्सियों का बेड़ा अमेरिका में उतार देना चाहती है। ऐसा टेस्ला सीईओ एलन मास्क ने कंपनी की ओटोनोमी दिवस में कहा है।

टेस्ला इसके लिये उबर या एयरबीएनबी का मोडल अपना सकती है जिसमें वह 25-30 प्रतिशत हिस्सेदारी रखते हुये शेष राजस्व कार मालिकों को दे सकती है। इसके अलावा, जिन इलाकों में पर्याप्त लोगों के पास टेस्ला कारें नहीं होंगी, कंपनी वहाँ अपनी रोबोटैक्सियों को उतार देगी।

हालाँकि मस्क का यह बयान 2016 से रेडियो की पिपड़ी बजा रही है लेकिन मस्क का बयान उनकी प्रतिबद्धता दिखाती है कि वे अपने काम के प्रति कितने संजीदा हैं।

“उनके अनुमान के अनुसार टेस्ला अगले वर्ष से स्वचालित रोबोटैक्सियों को सड़क पर उतार देगी”, इस आयोजन में सीईओ मस्क ने कहा। “हर क्षेत्र में नहीं क्योंकि हमारे पास आवश्यक नियामक अनुमोदन नहीं है।”

अभीतक यह स्पष्ट नहीं है कि सरकारी एजेंसियाँ टेस्ला की इस स्वचालित रोबोटैक्सी परियोजना पर क्या रूख दिखायेंगी पर मस्क का उत्साह अपने चरम पर है। हालाँकि अमेरिकी सरकार के पास ऐसी कोई कानून भी नहीं है जो स्वचालित वाहनों पर लागू होती है।

मस्क ने अहम जानकारी दिया कि सभी नयी टेस्ला वाहनों में ग्राहकीत सैल्फ ड्राइविंग कंपूटर चिप लगायी गयी है। उनके अनुसार, यह चिप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है।

छवि स्त्रोत: Pixabay

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)