नोकिया 9 प्योर व्यू होगी अबतक की सर्वश्रेष्ठ कैमरा स्मार्टफोन

nokia logo
स्त्रोत: Nokia

नोकिया 9 प्योर व्यू पहली स्मार्टफोन है जिसमें पांच रियर कैमरे दिया गया है। यह भारत में अभी तक लांच नहीं हुयी है। इसे स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में नोकिया की मूल कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने प्रदर्शित किया था।

इसे इसी महीने कभीभी लांच किया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन के पीछे 5 कैमरे हैं। रियर कैमरा सेटअप तीन मोनोक्रोम और दो आरजीबी लेंस हैं; सभी कैमरे एफ/ 1.82 अपर्चर वाली हैं, इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं। वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं जोकि ब्लैक एंड वाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनायेंगे।

सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंटकैमरा है। फोन की अन्य खासियतों में 5.99 इंच की पोलेड 2के स्क्रीनक्वाड-एचडी+ (1440×2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है।

इसका एस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आती है।

नोकिया की इस हैंडसेट में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गयी है। बैटरी 3320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

इसके अलावा मोबाइल में वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसी कनेक्टिविटी विशेषता दिया गया है। नोकिया 9 प्योर व्यू आईपी67 सर्टिफिकेशन के साथ है।

फोन गूगल के एंड्राएड वन पर आधारित होगी और एंड्राएड पाई आउट ऑफ द बोक्स पर चलेगी। इसमें अगली पीढ़ी की प्रो कैमरा यूजर इंटरफेस है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है।

इसमें माइक और कैमरा मॉड्यूल को एडजस्ट करने के लिए ऊपर की ओर एक पतली नोंच दी गयी है। लेकिन फोन में साइड और बोटम पर अल्ट्रा स्लिम बेजेल्स हैं।

इस फोन की कीमत 699 डॉलर (~ ₹50000) है। आप इसे ओनलाइन प्रीओर्डर कर सकते हैं।

छवि स्त्रोत: Nokia

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)