गूगल अपनी आर्टिस्ट हब बंद कर रही है

youtube music replaces google play music

गूगल अपनी एक और सेवा बंद करने जा रही है।

यह सेवा गूगल की एकीकृत सेवा प्रदान करने की नीति का हिस्सा है जहाँ वह अपने उपयोक्ताओं को बेहतर सेवा देने के साथ कम उपयोग वाली गूगल प्लस और अलोकप्रिय इनबोक्स को पहले ही बाजार से बाहर कर चुकी है

इसी महीने के अंत तक गूगल प्ले आर्टिस्ट हब बंद हो जायेगी। यह सेवा 2012 में लांच की गयी थी जो छोटे कलाकारों को गूगल प्लेस्टोर और गूगल प्ले म्यूजिक सेवा के जरिये अपना गाना अपलोड करने देती थी जिसे वे बेचकर राजस्व अर्जित करते थे।

पिछले वर्ष गूगल ने कहा था कि वह गूगल प्ले म्यूजिक की कुंजी विशेषताओं को यूट्यूब म्यूजिक में शामिल कर देगी।

google-shutting-down-play-artists-hub

गूगल प्ले आर्टिस्ट की सजाल अब काम नहीं कर रही है। जिसका एक ही मतलब है कि अब वह नयी साइनप स्वीकृत नहीं कर रही है और मौजूदा सदस्य 30 अप्रैल तक अपने संगीत को अपलोड या संपादित नहीं कर पायेंगे।

पिछले वर्ष यूट्यूब म्यूजिक लांच होने के बाद, हमने गूगल प्ले म्यूजिक को यूट्यूब म्यूजिक के साथ जोड़ दिया है”, गूगल ने कलाकारों को भेजे ईमेल में कहा।

आर्टिस्ट हब पर 30 अप्रैल तक कोई अपलोड या संपादन नहीं होने की वजह से किसी भी कलाकार को 31 मई से पूर्व कोई रिपोर्ट और भुगतान नहीं मिलने वाली है जिन्हें 31 जुलाई तक समग्रतः मिटा दिया जायेगा।

छवि स्त्रोत: Google

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)