बिना मैसेंजर, आप फेसबुक पर बात कर पायेंगे

facebook-may-allow-chatting-without-messanger-on-mobile

ऐसा हो सकता है कि फेसबुक अब आपको मैसेंजर एप चलाने के लिये बाध्य नहीं करेगी जब आप किसी फेसबुक मित्र से बातें करना चाहेंगे।

एप अनुसंधानकर्ता जैन मंचून वोंग ने अपनी ट्विट के जरिये दिखाया है कि फेसबुक कैसे इसपर कार्यरत है। इस ट्विट में फेसबुक एप और मोबाइल सजाल पर एक चैट बटन (शीर्ष दायीं) दिख रही है।

इस वक्त उक्त चैट बटन मैसेंजर एप की शोर्टकट है। यदि आपके स्मार्टफोन में मैसेंजर एप संस्थापित नहीं है, तब वह शोर्टकट आपको एपल एपस्टोर या गूगल प्लेस्टोर ले जायेगी।

फेसबुक पिछले पाँच वर्षों से अपने उपयोक्ताओं को मैसेंजर एप का उपयोग करने की सलाह दे रही है। इसके बजाय आप फेसबुक लाइट एप उपयोग कर सकते हैं जिसमें चैट संभव है और अलग से मैसेंजर एप रखने की जरूरत नहीं पड़ती है।

और अब इस रणनीति में बदलाव इस बात का इशारा है कि कंपनी अब आपको एक ही एप में ज्यादा देर तक रहने देना चाहती है जिससे आप जब चाहे, जिससे चाहे, बातें कीजिये और इसके साथ उनकी पोस्ट भी पसंद या साझा कीजिये।

छवि स्त्रोत: Unsplash

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)