क्लाउडफेर की निशुल्क डीएनएस एप में भीपीएन आ रही है

क्लाउडफेर की निशुल्क डीएनएस एप में भीपीएन आ रही है

क्लाउडफेर ने पिछले वर्ष निशुल्क डीएनएस रीसोल्वर एप 1.1.1.1 लांच किया था और अब कंपनी इसमें भीपीएन यानि भर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क अका आभासी निजी नेटवर्क जोड़ रही है

इस एप का नाम वार्प है। कंपनी का मकसद इसके जरिये मोबाइल इंटरनेट स्पीड बढ़ाना है जो क्लाउडफेर की नेटवर्क का इस्तेमाल करके डीएनएस पृच्छायें जल्दी निपटायेंगे। इस भीपीएन के जरिये वह आपके ट्राफिक को रिरूट कर पायेगी और जहाँ वह जरूरतनुसार सुरक्षा और निजता को कूटलेखित भी करेगी।

क्लाउडफेर ने अपनी इस भीपीएन एप सेवा में वायरगार्ड भीपीएन प्रोटोकोल का उपयोग किया है। कंपनी का दावा है कि आम भीपीएन एप के मुकाबले यह कम बैटरी लेगी। इसके साथ कंपनी यह भी कह रही है कि यह भीपीएन कैशिंग और सामग्री संपीड़न करके डाटा उपभोग कम करेगी।

हालाँकि आप इस एप की मदद से अपनी स्थान आँकड़ों को नहीं बदल पायेंगे। इसके बजाय यह एप आपको बेहतर गति और निजता प्रदान करेगी।

कंपनी ने दोहराया है कि वह उपयोक्ता-पहचानयोग्य आँकड़ों का भंडारण नहीं करती है और इसके जरिये वह लक्षित विज्ञापन भी नहीं दिखायेगी। यह फ्रीमियम मोडल पर काम करेगी।

अगर आप इस एप का भुगतान संस्करण उपयोग करना चाहते हैं तो कंपनी अपनी आर्गो प्रौद्योगिकी का उपयोग करके अंतर्जाल गति एवं नेटवर्क विश्वसनीयता बढ़ा देगी। हालाँकि इसकी कीमत नहीं बतायी गयी है।

 छवि स्त्रोत: Cloudfare Homepage

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)