अब डिलीवरी करनेवालों की सेल्फी लेकर उनकी पहचान पुख्ता करेगी अमेजन

amazon-to-verify-delivery-drivers-amazon-flex-program

अमेजन ने उन डिलीवरी ड्राइवरों को सेल्फी लेकर अपनी पहचान सत्यापित करने को कहा है जो अमेजन फ्लैक्स कार्यक्रम के तहत कार्यरत हैं।

अमेजन फ्लैक्स कार्यक्रम के तहत, ऐसे ड्राइवर स्वतंत्र ठेकेदार की तरह काम करते हुये अपनी गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं। अमेजन ने द वर्ज को इसकी पुष्टि कर दी है।

अमेजन फ्लैक्स एप में एक संदेश दिखायी दे रही है जो इन ड्राइवरों से काम शुरु करने से पहले सेल्फी लेने को कहती है। हालाँकि इसमें जोड़ा गया है कि गाड़ी चलाते वक्त फोटो मत लीजिये।

इसके साथ अमेजन ने कहा है कि वह इनकी पहचान पुष्ट करने हेतु उनकी जैवमितिक आँकड़े भी एकत्रित कर सकती है। अमेजन की सेल्फी बाध्यता उन ड्राइवरों को अपना खाता दूसरों के साथ साझा करने से रोक सकती है जो अपने बजाय किसी और को डिलीवरी करने के लिये भेज देते हैं।

अब फ्लैक्स कार्यक्रम के तहत साइनप करने पर ड्राइर अपनी फोटो जमा करेंगे जिसे वो ग्राहकों को दिखायेगी जब वे उनका सामान डिलीवरी करने जायेंगे। अमेजन पृष्ठ के मुताबिक, वह 13 नवंबर 2018 के बाद साइनप करने वाले ड्राइवरों की पहचान सत्यापित करने तथा धोखाधड़ी कम करने के लिये उनके फोटो का उपयोग करेगी।

डिलीवरी के बाद आप तक सही ओर्डर नहीं पहुँची, यह एक आम समस्या है जिसे अमेजन कतई झेलना नहीं चाहेगी। और इस जमाने में, जब हर कोई गुणवत्तामूलक सेवा पाने हेतु जद्दोजहद कर रहे हैं।

छवि स्त्रोत: Business Insider

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)