अमेजन हाई-फिडिलिटी संगीत सेवा ला रही है

amazon-launching-hi-def-music-streaming-service

अमेजन एक नयी हाई-फिडिलिटी संगीत स्ट्रीमिंग सेवा लांच करने जा रही है जो आवाज के मामले में सीडी से भी बेहतर गुणवत्ता देगी।

गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले अमेजन ने अपनी निशुल्क म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप लांच किया था। इसका खुलासा म्यूजिक बिजनस वर्ल्डवाइड से हुयी है।

हालाँकि यह सेवा सशुल्क है जो महीने की $15 के आसपास होगी और अमेजन की मौजूदा संगीत सेवाओं से अलग रहेगी।

अमेजन की नयी सेवा गुणवत्ता के मामले में सीडी से बेहतर होगी। इस समय प्राइम म्यूजिक और म्यूजिक अनलिमिटेड 256 केबीपीएस अधिकतम की स्ट्रीमिंग देती है जो सीडी की 1411 केबीपीएस बिटदर से काफी नीचे है।

“यह बेहतर बिटदर है, सीडी गुणवत्ता से बेहतर” एक सूत्र ने म्यूजिक बिजनस वर्ल्डवाइड को कहा। “अमेजन इसपर पुख्ता तरीके से काम कर रही है और वो हर किसी से दरखास्त कर रही है।”

इस समय स्पोटिफाई 320 केबीपीएस अधिकतम बिटदर पेश कर रही है जो हानिहीन सीडी-गुणवत्ता ओडियो है। वहीं एपल म्यूजिक 256 केबीपीएस बिटदर दे रही है।

अमेजन म्यूजिक स्ट्रीमिंग में मिली अवसर को पूर्णतया भुनाना चाहती है और इसके लिये वो कोई मौका नहीं छोड़ रही है जहाँ उसके पास 20 लाख से अधिक भुगतान सब्सक्राइबर हैं।

अमेजन इस नयी सेवा को इस वर्षांत पूर्व लांच कर देगी। हालाँकि इसकी तारीख की पुष्टि नहीं है।

छवि स्त्रोत: Pixabay

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)