अमेजन अब अलैक्सा स्कील विकसित करने वालों को प्रमाणित करेगी

amazon-alexa-skill-builder-certification

जो विकासक अमेजन ईको और अलैक्सा उपकरणों की नयी आवाजी अनुप्रयोगों के निर्माण में हाथ जुटायेंगे, कंपनी उनकी योग्यताओं को प्रमाणीकृत करने हेतु एक प्रमाणपत्र देगी।

अमेजन ने इस प्रमाणपत्र का नाम एडब्लूएस सर्टिफाइड अलैक्सा स्कील बिल्डर – विशेषता रखा है। यह प्रमाणपत्र अलैक्सा आवाजी एप विकास में सुविचारित समझ के साथ लोगों को प्रमाणित करेगी।

अमेजन ने कल इसकी उद्घोषणा की है।

प्रमाणपत्रों का प्रौद्योगिकी विभाग में अहम योगदान रहती है, चाहे आप किसी कोलेज के छात्र हो या किसी कंपनी के पेशेवर। अमेजन के इस पहल से अलैक्सा समर्थित आवाजी अनुप्रयोगों में बढ़ोतरी होने के साथ प्रमाणित विकासकों की संख्या भी सुनिश्चित होगी।

इसमें बुनियादी सिद्धांतों के साथ उन्नत अवधारणों, जैसे आवाज की महत्ता और आवाजी उपयोक्तानुभव कैसी होनी चाहिये, को भी जगह दिया गया है जिससे विकासक समझ पायेंगे कि अमेजन और आम उपभोक्ता उनसे क्या चाहते हैं।

कंपनी ने इसके साथ विकासकों के लिये परीक्षा गाइड भी जारी किया है जो पीडीएफ प्रारुप में है। आप ओनलाइन पाठ्यक्रमों के जरिये भी अलैक्सा स्कील बनाना सीख सकते हैं।

गौरतलब है कि बाजार में 100 करोड़ से अधिक अलैक्सा-समर्थित आवाजी उपकरण तैर रहे हैं, ऐसे में नकी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिये अमेजन के लिये ऐसा पाठ्यक्रम लाना अतिमहत्वपूर्ण हो गयी थी।

इन पाठ्यक्रम और प्रमाणपत्रों की बदौलत अमेजन अपनी अलैक्सा-समर्थित उत्पादों में बेहतर अद्यतन लायेगी जो उसके समग्र विकास का गवाह बनेगी। इतिहास गवाह रहेगी कि जो काम अमेजन ने ईकोमर्स में किया, वही काम वह आवाजी उपकरणों के साथ कर सकती है!

छवि स्त्रोत: Amazon Echo (Edited)

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)