कृबु आपके पुराने मनपसंद खेलों को तरोताजा करती है

ai-making-old-video-games-look-new

अब आप बचपन में चले जाइये। गये कि नहीं!

अब अपने पुराने वीडियो खेलों के बारे में सोचिये। कोंट्रा, सुपर मारियो जैसी सदाबहार गेम का नाम आपको याद है ना, जिसे आप दोबारा अपने स्मार्टफोन में नयी दृश्य के साथ खेलना चाहेंगे।

यह सिर्फ संभव हुयी है कृत्रिम बुद्धिमता की वजह से।

इन सदाबहार गेमों के प्रशंसकों ने इन्हें दोबारा प्रचलित करने का बीड़ा उठाया है और इसके लिये वे मशीन लर्निंग का सहारा ले रहे हैं। प्रशंसकों से अनुसंधानकर्ताओं में परिवर्तित हुये इनलोगों का मानना है कि क्लासिकल गेमों को बेहतर बनाने में मशीन लर्निंग अहम योगदान दे सकती है।

ये सब कृबु अपस्कैलिंग नामक अल्गोरिदम की मदद से साकार हो रही है। इस अल्गोरिदम के तहत, आप अपनी छवि को सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता रखते हुये 600% तक आकार बढ़ा सकते हैं।

अपस्कैलिंग पहले से अस्तित्व में है पर जब से इसमें कृबु शब्द जुड़ी है, इसने अपस्कैलिंग की परिभाषा को काफी चौड़ी कर दिया है। इससे परिणामों की गति और गुणवत्ता में बहुत सुधार हो रही है जो गेमरों को उनकी पसंदीदा गेम के साथ खेलने को आतुर करती है।

हालाँकि इसमें काफी धीरज और ज्ञान की आवश्यकता पड़ती है और हर गेम में इस कृबु अपस्कैलिंग का उपयोग नहीं किया जा सकता है। इसमें कई बार सैकड़ों घंटे भी लग जाते हैं।

इसमें सारा खेल विशिष्ट गुणवत्ता की छवियों का है जो ग्राफिक्स में अहम भूमिका निभाती हैं। वहीं अंतर्जाल पर कुछ सजालें हैं जो कृबु अपस्कैलिंग में महान काम कर रही हैं।

लेट्स इन्हैंस संपीड़न दिक्कतें हटाकर किसी छवि की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुये उसे 4 गुना तक अपस्कैल कर सकती है। वहीं बिगजीपीजी 3000*3000 पिक्सल की बाध्यता के साथ कृबु अपस्कैलिंग करती है। इसके अलावा गीगापिक्सल एआई आपको 600% तक की गारंटी देती है।

अगर आप भी अपनी छवियों में कृबु का कमाल देखना चाहते हैं, तब आप इन हथियारों का उपयोग कर सकते हैं। वहीं बिगजीपीजी को आप अपनी पीसी के लिये डाउनलोड भी कर सकते हैं।

छवि स्त्रोत: Pixabay

 

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)