यूट्यूब म्यूजिक एप भारत में लांच

youtube music app on play store

यूट्यूब म्यूजिक भारत में लांच हो चुकी है।

अगर आप इस एप का उपयोग मुफ्त में करना चाहते हैं तो इसका निशुल्क विज्ञापन-समर्थित संस्करण उपलब्ध है। पर यदि आप विज्ञापनों से रुष्ट हैं तो आप ₹99 ($1.42) प्रति महीने भुगतान करके इसकी प्रीमियम योजना का लाभ उठा सकते हैं।

यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम में 3 महीने का मुफ्त ट्रायल शामिल है जिसके बाद सब्सक्रिप्शन शुल्क लागू होगी। कंपनी यूट्यूब प्रीमियम भी लांच कर रही है जिसके लिये आपको ₹129 ($1.85) प्रति महीने चुकाने होंगे। यूट्यूब प्रीमियम पर, आप विज्ञ-मुक्त यूट्यूब और यूट्यूब ओरिजीनल्स के साथ यूट्यूब म्यूजिक का भी लुत्फ उठायेंगे।

पिछले महीने, स्पोटिफाई भी भारत में लांच हो चुकी है जो भारत में जियो सावन (आँग्ल: JioSaavn), गाना और एयरटेल की विंक (आँग्ल: Wynk) जैसी स्थानीय खिलाड़ियों से लोहा लेगी।

गूगल के लिये हमारा देश सबसे बड़ा बाजार है और यूट्यूब भारत की शीर्ष वीडियो स्ट्रीमिंग एप है लेकिन भारतीय उपयोक्ताओं को सब्सक्रिप्शन के दायरे में लाना टेढ़ी खीर होगी। गौरतलब है कि रिलायंस जियो के लिये ₹99 का जियो प्राइम शायद सुखद अनुभव नहीं रहा था। ऊपर से, बहुत सारे ऐसे लोग अभी आने बाकी है जो पहली दफा अंतर्जाल का उपयोग कर रहे होंगे और जियो की मेहरबानी से हमलोग दुनिया की सबसे सस्ती अंतर्जाल योजना का लाभ उठा रहे हैं।

यदि आप यूट्यूब म्यूजिक एप को एंड्राएड पर डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप यहाँ जा सकते हैं।

छवि स्त्रोत: YouTube Music

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)