शाओमी ने पेश किया 100 वाट का शानदार चार्जर, 17 मिनट में 4000 एमएएच चार्ज कर देगी

xiaomi vs oppo charging
Source: arstechnica.com

शाओमी का एक और नायाब तोहफा बाजार में हलचल मचाने आया है। शाओमी जल्द ही अपना सौ वाट का एक शानदार चार्जर लांच करने जा रही है जो सिर्फ 17 मिनट में 4000 एमएएच की बैटरी को चार्ज कर देगी।

मोबाइल की बैटरी की तेज चार्जिंग को लेकर पिछले साल तक यही कहा जाता था कि बैटरी जितनी जल्दी चार्ज होगी, उसकी लाइफ उतनी ही कम होगी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। लेकिन अब ट्रेंड और तकनीक दोनों काफी बदल चुके हैं। अब नई तकनीक के आने के बाद चीजें बदल गई हैं और फास्ट चार्जिंग के साथ स्मार्टफोन खूब लांच हो रहे हैं।

इसी कड़ी में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने 100 वाट का चार्जर तैयार किया है जो सिर्फ 17 मिनट में 4000 एमएएच की बैटरी को 100 टका चार्ज कर देगी। इससे पहले इसी तरह की चार्जिंग तकनीक वनप्लस डैश चार्जिंग के नाम से और ओप्पो VOOC के नाम से ला चुकी है।

शाओमी के सह-संस्थापक लिन बिन ने चीनी ट्विटर वीइबो पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सुपर चार्ज टर्बो तकनीक से फोन को चार्ज करते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि शाओमी का 100 वाट का चार्जर 4000 एमएएच की बैटरी को सिर्फ 17 मिनट में 0-100% तक चार्ज करता है।

वैसे आपको बता दें कि अभीभी कई बड़ी मोबाइल कंपनियां अपने फोन में पूरी तरह से फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं दे रही हैं। इसमें एपल का आईफोन एक्सआर भी शामिल है जो फुल चार्ज होने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लेती है।

गौरतलब है कि शाओमी ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप एमआई 9 को 27 वाट चार्जर की सपोर्ट के साथ पेश किया है पर जब आप मोबाइल खरीदेंगे, तब मोबाइल बोक्स में आपको 18 वाट चार्जर मिलेगी।

हालाँकि शाओमी ने अपने इस 100 वॉट के चार्जर की लांचिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। वैसे उम्मीद की जा रही है कि इस चार्जर के साथ जल्द ही रेडमी का कोई फोन भी लांच हो सकती है।


छवि स्त्रोत: arstechnica.com

Shristy Jain

Student by profession? writer by passion✍️

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)