ग्राहक आँकड़ों के मामले में मैलचिंप और शोपिफाई में तकरार, दोनों अलग हुये

shopify

अगर आप शोपिफाई विक्रेता हैं और अपनी ओनलाइन बिक्री बढ़ाने लिये कई प्लगिन का उपयोग करते हैं ताकि आपके ग्राहक आपके साथ जुड़े रहे तो आपके लिये एक बुरी खबर आयी है।

शोपिफाई ने उद्घोषणा किया है कि अब मैलचिंप उनकी मार्केटप्लेस पर काम नहीं करेगी। मैलचिंप एक शीर्ष ईमेल मार्केटिंग (तकिंदी: अनुडाक विपणन) कंपनी है जो निशुल्क और सशुल्क औजार मुहैया कराती है जिससे उपयोक्ता अपने वर्तमान ग्राहकों के साथ नये ग्राहकों तक पहुँच बनाते हैं।

शोपिफाई उपयोक्ता मैलचिंप एप की मदद से लक्षित ईमेल प्रचार करते थे जो शोपिफाई के अनुसार चिंता का सबब बन रही थी। शोपिफाई के अनुसार, मैलचिंप पार्टनर प्रोग्राम अनुबंध के तहत उपयुक्त सुविधा नहीं दे रही थी।

“हमारे विक्रेताओं के पास उनके व्यापार से जुड़ी सारी जानकारी होनी चाहिये और मैलचिंप ऐसा होने नहीं दे रही है”, शोपिफाई ने कहा। मैलचिंप निजता का हवाला देकर महत्वपूर्ण आँकड़ों को शोपिफाई विक्रेताओं के समक्ष पेश करने से बचती दिखायी पड़ती है।

मैलचिंप ओनलाइन स्टोर और ईमेल ओप्टआउट तरजीहों के दौरान इकट्ठा होने वाली ग्राहक सूचनाओं को शोपिफाई के साथ सिंक्रोनाइज नहीं करती है।

नवंबर में खबर आयी थी कि कंपनी स्क्वायर के साथ मिलकर शोपेबल लैंडिंग पृष्ठ लांच करने जा रही है। और शोपिफाई खुद एक शोपिंग प्लेस है। ऐसे में लाजिमी है कि शोपिफाई इससे खुश तो नहीं हुयी होगी।

बकौल मैलचिंप, आप त्रिपक्षीय एकीकरण सेवा, जैसे जैपियर, Automate.io और शोपसिंक का उपयोग कीजिये। हालाँकि, वर्तमान उपयोक्ता मैलचिंप को ज्यादा तरजीह देना पसंद करेंगे।

अगर आप गौर करेंगे तो पायेंगे कि यहाँ कोई घपला-घोटाला नहीं हुआ है जिसकी वजह से दोनों में तकरार हुआ है। यहाँ दोनों कंपनियाँ अपने ग्राहकों की आँकड़ा पहुँच को सुरक्षित और मुफीद बनाये रखना चाहती है।

छवि स्त्रोत: oberlo.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)