माइक्रोसोफ्ट की डिफेंडर एंटीवाइरस मैक पर आने को बेताब है

microsoft defender atp

माइक्रोसोफ्ट कंपूटर दुनिया में अपनी विंडोज ओएस के लिये जानी जाती रही है लेकिन अब वह एपल की मैक ओएस में सेंधमारी करके अपनी स्थिति को अधिक मजबूत करना चाहती है।

कंपनी ने अपना एंटीवाइरस सोफ्टवेर मैक ओएस पर लांच कर दिया है। ओएस दिग्गज ने सोफ्टवेर का नाम विंडोज डिफेंडर एडवांस्ड थ्रैट प्रोटैक्शन से बदलकर माइक्रोसोफ्ट डिफेंडर एडवांस्ड थ्रैट प्रोटैक्शन कर दिया है। ऐसा करने की वजह यही होगी कि कंपनी खुद को विंडोज-केंद्रित होने के बजाय सार्वभौमिक करना चाहती है।

मैक के लिये जारी, इस सोफ्टवेर में विंडोज वाली सभी विशेषतायें मौजूद हैं। यह पूर्ण वाइरस स्कैन, थ्रैट प्रोटैक्शन के साथ तीव्र या पूर्ण स्कैन की विशेषता के साथ उपलब्ध है।

इसकी सीमित पूर्वावलोकन (आँग्ल: लिमिटेड प्रीव्यू) व्यापारियों के लिये उपलब्ध होने वाली है जिसमें वे माइक्रोसोफ्ट की एंटीवाइरस सुरक्षा का जायजा लेंगे। माइक्रोसोफ्ट अपनी स्वअद्यतन सोफ्टवेर के जरिये इस सोफ्टवेर को मैक ओएस पर अद्यतित करती जायेगी। और यह सोफ्टवेर मैक ओएस की मोजावे और सियेरा संस्करण हेतु उपलब्ध होगी।

यह स्पष्ट नहीं है कि माइक्रोसोफ्ट इस सोफ्टवेर को मैक की उपभोक्ता संस्करण में कबतक लायेगी और यह अभी केवल व्यापारियों के लिये उपलब्ध होने वाली है। माइक्रोसोफ्ट की डिफेंडर मूलतः विंडोज ओएस के लिये है जो सभी विंडोज ओएस में मूलभूत संस्थापित है।

अगर आप भी इस सोफ्टवेर को मैक पर आजमाना चाहते हैं तो आप यहाँ साइनप कर सकते हैं

छवि स्त्रोत: Microsoft

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)