माइक्रोसोफ्ट की नयी क्रोमियम-आधारित एज ब्राउजर आयेगी

microsoft new chromium based edge browserप्रौद्योगिकी दिग्गज माइक्रोसोफ्ट ने अपनी मूलभूत ब्राउजर माइक्रोसोफ्ट एज ब्राउजर में आमूल-चूल परिवर्तन करने का मन बना लिया है।

इसके बारे में जानकारी अंतर्जाल पर लीक हो चुकी तस्वीरों से संकेत मिली है कि कंपनी की क्रोमियम-शक्तित एज ब्राउजर जल्द आ सकती है। भर्ज की आधिकारिक पुष्टि पर गौर किया जाये तो एज ब्राउजर की नयी संस्करण क्रोमियम आधारित है और इसमें क्रोम एक्सटैंशन समर्थन शामिल है। इसके साथ उपयोक्ता अनुभव में भी कुछ बदलाव किया गया है।

हालाँकि, इसमें कुछ विशेषतायें नहीं दी गयी हैं जो मौजूदा एज ब्राउजर में प्रदत्त है।

माइक्रोसोफ्ट विंडोज जगत में खुद को सर्वशक्तिमान बनाये रखने के लिये अपनी ब्राउजर को किसी से पीछे नहीं रहने देना चाहती है और ऐसे में क्रोम से पीछे रहना बेवकूफी ही होगी। क्रोम अभीभी कई मामलों में एज से आगे निकल जाती है और माइक्रोसोफ्ट ऐसा लंबे समय तक नहीं चाहेगी कि उसके उपयोक्ता विंडोज ओपरेटिंग सिस्टम में क्रोम ब्राउजर को बतौर मूलभूत ब्राउजर उपयोग करते रहे।

कंपनी अपनी नयी ब्राउजर को क्रोम के हिसाब से शिल्पित कर रही है और इसे मैक पर भी उतारना चाह रही है। अभी स्पष्ट नहीं है कि कंपनी इसे कबतक लांच करेगी और इसे विंडोज अपडेट लिये कब से उपलब्ध करायेगी।

छवि स्त्रोत: The Verge

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)