अब मैसेंजर पर भी खास संदेशों का सीधा जवाब दीजिये, वाट्सेप की तरह

facebook quoted reply on messengerअब आप वाट्सेप की तरह फेसबुक मैसेंजर पर भी अपने चाहनेवालों के खास संदेशों का सीधा जवाब दे पायेंगे। ऐसा इसीलिये मुमकिन हो पायी है क्योंकि फेसबुक ने अपनी संदेशी एप मैसेंजर को नयी विशेषता के साथ अद्यतित कर दिया है जिससे आप किसी वार्तालाप में विशिष्ट संदेशों का जवाब दे सकेंगे।

यह खबर भेंचरबीट के हवाले से लिखी गयी है। अभीतक आप इसपर किसी संदेश की प्रतिक्रिया में केवल इमोजी ही भेज सकते हैं पर यह विशेषता मौजूदा प्रतिक्रिया इमोजी से एक कदम आगे जाती है। इसके साथ एक नयी रिप्लाई बटन भी आ रही है जिसकी मदद से आप किसी विशिष्ट संदेश का प्रत्युत्तर देंगे।

यह विशेषता फेसबुक स्वामित्व की वाट्सेप पर तत्पूर्व उपलब्ध है और इसके जरिये फेसबुक अपनी स्थिति को मजबूत करते हुये मैसेंजर, इंस्टाग्राम और वाट्सेप को एकीकृत कर पाने में कामयाब हो सकती है।

यह देखना बाकी है कि फेसबुक की यह योजना कबतक साकार रूप लेगी और लोग फेसबुक की किसी एक मंच पर उपलब्ध रहते हुये भी अन्य 2 मंचों के उपयोक्ताओं से जुड़ पायेंगे।

छवि स्त्रोत: Facebook

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)