बीएसएनएल ने लांच किया 19 रुपये का किफायती 4जी होटस्पोट वाउचर

वाईफाईbsnl

बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिये एक खास तोहफा लेकर आयी है जिसकी कीमत बेहद कम है और 4जी डाटा संबंधित है। हाल ही में बीएसएनल ने ₹19 के 2GB डाटा देने वाली सहित चार नयी वाउचर लांच किया है।

हाल ही में सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने चार नयी वाईफाई होटस्पोट वाउचर लांच किया है। भारत संचार निगम लिमिटेड के नये वाईफाई होटस्पोट वाउचर की शुरुआती कीमत 19 रुपये है। ध्यान दीजिये कि ये वाउचर विभिन्न वैधता के साथ आते हैं। इन वाउचर की वैधता 2-28 दिनों तक है।

इस नई रेंज़ में सबसे सस्ती वाउचर 19 रुपये की है जिसे बीएसएनएल 19 भी कहा जा रहा है। यह वाउचर दो दिनों की वैधता के साथ 2 जीबी 4जी डेटा देती है।

BSNL ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक अलग पृष्ठ बनाया है जहाँ जाकर आप अपने आसपास के वाईफाई होटस्पोट स्थान का आसानी से पता लगा सकते हैं। कंपनी ने फिलवक्त 16,367 जगहों पर लगभग 30,419 वाईफाई होटस्पोट लगाया है।

बीएसएनएल वाईफाई 39 वाउचर सात दिनों की वैधता के साथ 7 जीबी 4जी डेटा दे रही है। इसी तरह बीएसएनएल वाईफाई 59 की कीमत 59 रुपये है और यह वाउचर 15 दिनों की वैधता के साथ 15 जीबी डेटा मुहैया कराती है। बीएसएनएल वाईफाई 69 वाउचर 28 दिनों की वैधता के साथ 30 जीबी तक डेटा देती है।

आप बीएसएनएल की आधिकारिक सजाल पर खाता लोगिन करने के बाद इन वाउचरों को खरीद सकते हैं। इसके लिये आप क्रेडिट, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग के जरिये भी भुगतान कर सकते हैं।

सनद रहे कि अगस्त 2017 मे बीएसएनएल ने उद्घोषणा किया था कि वह मार्च 2019 तक भारत में  एक लाख वाईफाई होटस्पोट लगायेगी।

बीएसएनएल वाईफाई होटस्पोट का इस्तेमाल करने हेतु, आपको अपने स्मार्टफोन में वाईफाई चालू करना होगा और फिर, बीएसएनएल 4जी प्लस एसएसआईडी नेटवर्क से जुड़ना होगा। नेटवर्क आपके मोबाइल में मौजूद बीएसएनएल सिम के जरिये प्रमाणित करेगी और तब आप बीएसएनएल की तेज 4जी गति का उपयोग कर पायेंगे।

अगर आप इस नेटवर्क में किसी लेैपटोप या टैबलेट से कनेक्ट होना चाहेंगे, तब आप ओटीपी के जरिये इस नेटवर्क का उपयोग कर पायेंगे।

सभी दूरसंचार कंपनियाँ सार्वजनिक होटस्पोट के मामले में एकदूसरे को पटकनी देना चाहती है। ऐसे में सरकारी हाथी कैसे पीछे रहती, सो उन्होंने भी अपना योजना पेश कर दिया है ताकि ग्राहक इनकी योजना का लाभ लेकर अपनी निष्ठा दिखा पायेंगे।

छवि स्त्रोत: BSNL

Shristy Jain

Student by profession? writer by passion✍️

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)