एपल ने पेश किया नया समाचार एप, नाम है एपल न्यूज+

apple news+ app-interface

एपल ने अपनी एपल न्यूज एप में बड़ा फेरबदल करते हुये इसका प्रीमियम संस्करण लांच कर दिया है जिसका नाम एपल न्यूज+ है। एपल की इस न्यूज सेवा एप में 300+ पत्रिका और अखबार है जो $9.99 प्रति महीने पर उपलब्ध होगी।

अगर आप इस एप का उपयोग करना चाहते हैं तो जान लीजिये कि इसका पहला महीना निशुल्क है और सब्सक्रिप्शन एक महीने के बाद  ही चालू होगी।

इसकी सब्सक्रिप्शन में पीपल, वोग, नेशनल जियोग्राफिक पत्रिका, एल्ल, ग्लैमर जैसी प्रसिद्ध पत्रिकायें शामिल हैं और वाल स्ट्रीट जर्नल, लोस एंजिलिस टाइम्स जैसे अहम अखबार भी हैं।

एपल न्यूज+ सब्सक्राइबर इनमें से कुछ पत्रिकाओं की वर्तमान संपादन के साथ इनकी पुरानी संपादनों को भी पढ़ पायेंगे।

एपल लिखती है कि एपल न्यूज+  में जितनी अखबरों और पत्रिकाओं का सब्सक्रिप्शन दिया गया है, वह $8,000 प्रति वर्ष की कीमत अदा करने पर मिलेगी। पर ये सभी अखबार और पत्रिकायें एपल न्यूज+ एप में $9.99 प्रति महीने पर उपलब्ध हो जायेंगी।

एपल की भावी योजनायें पेश करते वक्त सीईओ टिम कुक ने कहा:

3 वर्ष पूर्व, जब हमने एपल न्यूज बनाया था, तब हमारी मंशा आईफोन व आईपोड पर सामाचार पढ़ने का सर्वश्रेष्ठ तरीका देने की थी। और हमने महसूस किया कि समाचार ऐसी जगह से आनी चाहिये जो भरोसेमंद होगी और विशेषज्ञों द्वारा चयनित होगी। (quoted)

गौरतलब है कि एपल की यह न्यूज+ एप उसके सभी उपकरणों में पूर्व-संस्थापित (आँग्ल: प्री-इंस्टाल्ड) है और इसके लिये एपल को ज्यादा मार्केटिंग करने की जरूरत नहीं है। इसके उलट, यदि आप एक प्रकाशक हैं तो आपको अपनी सेवा की मार्केटिंग करते हुये लोगों को प्रोत्साहित करना पड़ता है जिससे लोग आपकी एप को अपने मोबाइल पर संस्थापित करने लगेंगे।

एपल न्यूज+ कल से अमेरिका और कनाडा में उपलब्ध हो चुकी है। कनाडा में, इस सेवा का उपयोग करने लिये $12.99 प्रति महीने चुकाने होंगे। कंपनी इसे अस्ट्रेलिया एवं यूरोप में इसी वर्ष लांच कर देगी जिसकी शुरुआत इंगलैंड से होगी।

छवि स्त्रोत: Apple

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब हाँ है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Enjoy Reading with Takniq :-)