Ananya, APPS

क्या आप कर्णाटक चुनाव 2.0 के लिये तैयार हैं: गैडफ्लाई एप

gadfly homepage screenshot 1

हमारे देश की प्रथम लोप्रौ एप गैडफ्लाई ने कर्णाटक चुनाव से पहले एक नयी विशेषता जारी किया है। यह विशेषता है: क्या आप चुनाव के लिये तैयार हैं (आँग्ल: आर यू इलैक्शन रेडी)।

इस बार वहाँ 3500 से अधिक उम्मीदवार 224 विधानसभा सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। इससे पहले जारी की गयी जियोटैगिंग विशेषता के साथ इन सभी उम्मीदवारों को उनकी निर्वाचन क्षेत्र के साथ जियोटैग किया गया है। इसके साथ उनकी सामध्यमा प्रोफाइल भी उपलब्ध कराया गया है।

और अब इस अद्यतन के साथ, स्थानीय मतदाता हर उम्मीदवार को बेहतर जान पायेंगे। इस अद्यतन के साथ गैडफ्लाई एप में यूट्यूब एकीकरण किया गया है जिसकी मदद से आप स्थानीय उम्मीदवारों की यूट्यूब वीडियो पर सीधे आँखें गड़ा पायेंगे। इससे इतर उनकी ट्विटर फीड और नवीनतम खबरें होंगी।

इसके साथ लोग इन नेताओं से ईमेल और मोबाइल संख्या से संपर्क कर पायेंगे। एप में इन नेताओं की राजनीतिक अनुभव, उम्र और शिक्षा जानकारी दी गयी है।

इसी साल फरवरी में त्रिपुरा चुनाव के दौरान क्या आप चुनाव के लिये तैयार हैं का बीटा संस्करण जारी किया गया था। कंपनी के अनुसार, तब कई राजनेताओं ने इस एप में रुचि लिया था।

यह एप अब तीन देशों भारत, संरा अमेरिका और कनाडा में अपनी सेवा दे रही है।

“आप किसे अपना मतदान दें, इसके बारे में सटीक जानकारी ना के बराबर होती है। इस एप के साथ लोग तथ्यों पर ज्यादा ध्यान देंगे” निखिल बापना ने कहा। “आगामी समय में हम नयी विशेषतायें लेकर आयेंगे जो लोगों के लिये बेहतर विकल्प तलाशेगी।”

निखिल बापना वाबी टेक के अध्यक्ष हैं।

यह अद्यतन 1 मई को एंड्राएड और आईओएस हेतु जारी की गयी है।

स्क्रीनशोट प्रति: Gadfly.buzz मुखपृष्ठ

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।