Ananya, ENTERPRISE

ट्विटर ने बंदूक हटाकर पानी की बंदूक इमोजी अपना लिया

ट्विटर ने अपनी ट्विमोजी 2.5 अद्यतन के साथ कुछ फेरबदल किया है। कंपनी ने अपनी इमोजीमाला से बंदूक इमोजी हटाकर पानी की बंदूक को अपना लिया है

2016 में, एपल ने राइफल इमोजी हटाकर पानी की बंदूक को अपनाया था। इस कदम को बंदूक हिंसा के विरोध के रूप में देखा गया। अमेरिका में बंदूक हिंसा एक साधारण घटना मानी जाती है और कई प्रभुत्व अमेरिकी इसके विरोध में हैं लेकिन देश से इस समस्या का निवारण नहीं हो पा रहा है।

ट्विटर ने कुछ ही दिनों पहले उद्घोषणा किया था कि वह अपनी मंच पर उपयोक्ताओं को नियमों के प्रति जागरूक करेगी। इसके जरिये कंपनी लोगों के बीच ओनलाइन चर्चा और सुव्यवहार को बढ़ावा देना चाहती है।

बकौल ट्विटर, यह बदलाव समयातीत है और इसे अन्य मंचों के समकालीन बनाये रखने के उद्देश्य से किया गया है। हालाँकि मौजूदा काल पर गौर करें, तो यह अद्यतन ट्विटर के लिये अपरिहार्य थी। ट्विटर पर कुछ लोग जबर्दस्ती इस बंदूक इमोजी का उपयोग करके दूसरों को परेशान करते हैं और यही वजह है कि कंपनी ने इस इमोजी को बाहर का रास्ता दिखाना पसंद किया है।

छवि स्त्रोत: Emojipedia

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.