Ananya, TECHNOLOGY

टेलीग्राम ने अपनी क्रिप्टोमुद्रा के लिये अबतक $1.7 बिलियन जुटा लिया है

telegram-app-header

टेलीग्राम अबतक सुरक्षित संदेशी सेवा के लिये जानी जाती रही है लेकिन अब वह अपनी इस छवि को तोड़ने के लिये बेकरार दिख रही है। टेलीग्राम अपनी क्रिप्टोमुद्रा लाने पर काम कर रही है और ऐसे में वह बाजार से धन जुटाने पर तेजी से काम करती दिख रही है।

टेलीग्राम ने फरवरी में आईसीओ की पहली प्रीसेल के लिये 81 निवेशकों से $850 मिलियन जुटाया। इसके बाद कंपनी ने इसी महीने दो बार आईसीओ की बिक्री करके कुल $1.7 बिलियन जुटा लिया है, ब्लूमबर्ग के अनुसार।

टेलीग्राम ने अमेरिकी नियामक सिक्युरिटीज व एक्सचैंज कमीशन के पास दाखिल किया कि उसने द्वितीय बिक्री में 94 निवेशकों से $850 मिलियन जुटाया था जिससे यह रकम कुल $1.7 बिलियन तक पहुँच गयी है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह जरूरत पड़ने पर और रकम जुटा सकती है।

कंपनी टेलीग्राम ओपन नेटवर्क (टोन) लांच करने की ओर अग्रसर है जो एप और सेवा संबंधी इथेरियम जैसी तंत्र देने का वादा करती है। इसके साथ भौतिक और डिजीटल सामानों के लिये एक भंडार भी शामिल है। कंपनी ने जोड़ा है कि वह इस निधि (फंड) के जरिये आईसीओ से आगे बढ़ना चाहती है।

छवि स्त्रोत: pexels

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.