Ananya, ENTERPRISE

सैल्सफोर्स किसी ब्लोकचैन उत्पाद पर काम कर रही है

salesforce-Marc Benioff interview-business insider

सैल्सफोर्स किसी ब्लोकचैन उत्पाद पर काम कर रही है। ऐसा खुलासा बिजनस इनसाइडर के एक साक्षात्कार से हुआ है। इसमें सैल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बैनिओफ और पार्कर हैरिस कई विषयों पर अपनी राय रख रहे थे कि कंपनी कैसे किसी प्रौद्योगिकी पर काम करती है।

बैनिओफ ने स्विट्जरलैंड में आयोजित विश्व आर्थिक मंच से जुड़ी कहानी के बारे में बोलते हुये कहा कि उनके दिमाग में तब ब्लोकचैन उत्पाद के बारे में ख्याल आया था। और उसका उपयोग सैल्सफोर्स परिवार के लिये कैसे किया जा सकता है।

ब्लोकचैन का उपयोग सिर्फ बिटकोइन जैसी क्रिप्टोमद्राओं के संचालन में ही नहीं होता है बल्कि इसका उपयोग ब्यापारिक मामलों या मतदान में भी हो सकता है। इसके आँकड़ों का संरक्षण जिस प्रकार होता है, उसकी वजह से इनके साथ छेड़छाड़ नामुमकिन लगती है। हमारे देश में दिल्ली स्थित वाबी टेक नामक कंपनी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जल्द संपर्क करने के लिये गैडफ्लाई एप लांच कर चुकी है। इसके अतिरिक्त एक स्विस कंपनी अगोरा टैक्नोलोजिज ब्लोकचैन मतदान में काम करती है।

ब्लोकचैन प्रौद्योगिकी का भविष्य उज्ज्वल है और बैनिओफ के करियर पर नजर डाला जाये तो वे अनुभव के काफी धनी साबित होते हैं। इस साल सैल्सफोर्स की वार्षिक ग्राहक कोंफ्रेंस ड्रीमफोर्स 25-28 सितंबर के बीच सैन फ्रांसिस्को में आयोजित होने वाली है।

ऐसे में सैल्सफोर्स से किसी धमाके से कम की उम्मीद करना बेमानी ही होगी और वह कोई ब्लोकचैन उत्पाद लांच करने जा रही है!

आप उक्त साक्षात्कार (अंग्रेजी में) नीचे देख सकते हैं:

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.