Ananya, DEVICES

अब पिक्सल सी फोन पर भी गूगल असिस्टैंट काम करेगी

 

Google Assistant logo

गूगल ने अपनी आवाजी सहायक गूगल असिस्टैंट को अपनी फ्लैगशिप फोन पिक्सल फोन पर उपलब्ध करा दिया है और यह अबतक हर उपकरण पर बहुभाषाओं में उपलब्ध हो चुकी है। लेकिन इन उपकरणों की तालिका में अबतक एक अपवाद मौजूद थी: गूगल की पिक्सल सी फोन।

9टू5गूगल के मुताबिक, अब पिक्सल सी मोबाइल पर भी गूगल असिस्टैंट उपलब्ध करा दिया गया है। हालाँकि इसपर गूगल लैंस अभी भी अनुपलब्ध है।

इसके बारे में साफ जानकारी नहीं है कि गूगल असिस्टैंट पाने के लिये पिक्सल सी को इतना समय क्यों लगा। सनद रहे कि इस फोन के लिये खरीदार काफी कम हैं जिसकी वजह से इसमें नयी अद्यतनों को नहीं जोड़ा जा रहा होगा। यह फोन 2015 में लांच हुयी थी। इनगैजेट के अनुसार, गूगल ने अबतक इस टैबलेट फोन के बिक्री आँकड़ों का खुलासा नहीं किया है।

इसका एक ही अर्थ है कि इसकी ज्यादा बिक्री नहीं हो पायी है। गूगल अपनी आवाजी सहायक को अमेजन की अलैक्सा और एपल की सिरी के मुकाबले सशक्त बनाना चाहती है और इसलिये उसने पहले गूगल असिस्टैंट को 30 भाषाओं में सक्षम बनाया और फिर इसमें विकासकों के लिये कई नयी विशेषतायें जोड़ रही है

छवि स्त्रोत: Wikipedia (संपादित)

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।