Ananya, APPS

गूगल अपनी संदेशी एप एलो को समेट रही है

google allo logo image

गूगल की संदेशी एप एलो लगभग बंद होने जा रही है क्योंकि गूगल अब रिच कम्यूनिकेशन सर्विसेज (आरसीएस) पर पूर्णतः काम करना चाहती है। इस नयी सेवा का नाम चैट होगा। इसमें गूगल हर वह संसाधन जोड़ना चाहेगी जिससे वह एंड्राएड की सफल संदेशी एप बन जायेगी।

गूगल की एलो एप फेसबुक की मैसेंजर या वाट्सेप से प्रतियोगिता करती दिखायी पड़ती है पर दौड़ में काफी पीछे नजर आती है। ऐसे में गूगल अपनी एलो एप पर निवेश करना बंद कर रही है परंतु एलो एप जिंदा रहेगी। लेकिन इसकी कोई अद्यतन नहीं आने वाली है।

यदि आप एलो एप का उपयोग करते हैं, तो यह एप आपके मोबाइल फोन पर काम करती रहेगी और गूगल ने इसके लिये अंतिम तारीख की घोषणा नहीं किया है।

बकौल गूगल, जो लोग अभी तक एलो एप पर कार्यरत थे, उन्हें आरसीएस पर काम करने के लिये भेज दिया गया है जिससे कंपनी उचित आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने में सक्षम हो पायेगी। गूगल एंड्राएड जगत की हर फेहरिस्त में शामिल होना चाहती है पर कुछ क्षेत्रों में वह पिछड़ती नजर आ रही है।

यह देखने वाली बात होगी कि गूगल अपने इस मंसूबे में कितनी कामयाब होती है।

छवि स्त्रोत: Google Allo

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।