Ananya, APPS

कोइनबेस ने साइफर ब्राउजर का अधिग्रहण किया

coinbase image

स्त्रोत: कोइनबेस

क्रिप्टो कंपनी कोइनबेस ने साइफर ब्राउजर का अधिग्रहण कर लिया है। साइफर ब्राउजर आम ब्राउजरों की तरह है जिसपर आप कोई अंतर्जाल गतिविधि करते हैं। इस ब्राउजर की खासियत यह है कि यह एप ब्लोकचैन से समर्थित है और विकेंद्रीकृत एप ब्राउजर है।

साइफर ब्राउजर का इस्तेमाल इथेरियम ब्लोकचैन की बटुआ (आँग्ल: वालेट) के रूप में किया जा सकता है। साइफर ब्राउजर के जरिये, आप किसी को सुरक्षित संदेश भी भेज सकते हैं। इसपर इथेरियम एप ढूँढना भी आसान है।

cipher browser twitter

साइफर कोइनबेस दल में शामिल हो रही है – ट्विट

हालाँकि कोइनबेस के पास अपनी खुद की विकेंद्रीकृत मोबाइल ब्राउजर उपलब्ध है जिसे पिछले साल लांच किया गया था। कोइनबेस की इस ब्राउजर का नाम तोशी है। तोशी और साइफर में कई आम विशेषतायें हैं लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने इसे खरीद लिया है।

कोइनबेस इन दोनों ब्राउजर पर काम करने वाले लोगों को एक करने जा रही है ताकि वे सभी लोग इनदोनों वर्तमान ब्राउजर के निचोड़ से ऐसी उत्पाद तैयार कर जायेंगे जो इनदोनों से सर्वश्रेष्ठ होगी। गौरतलब है कि साइफर ब्राउजर की रचना पीट कीम द्वारा की गयी है जो कोइनबेस में तोशी ब्राउजर की इंजीनियरिंग दल के प्रमुख होंगे।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।