Ananya, PC/LAPTOPS

मैक ओएस पर 32-बिट एप अब कुछ दिनों की मेहमान है

apple-imac-ipad-workplace

एपल मैक उपयोक्ताओं को चेतावनी जारी कर रही है कि अब लोग मैक ओएस पर ज्यादा दिनों तक 32-बिट एप नहीं चला पायेंगे। आर्स टेक्निका के मुताबिक, जो लोग मैक ओएस 10.13.4 चला रहे हैं, वे एक बार चेतावनी पायेंगे जब कोई 32-बिट एप खोली जायेगी।

इसमें लिखा होगा कि उक्त एप मैक के लिये इष्टतम नहीं है (आँग्ल: एप इज नोट ओप्टिमाइज्ड फोर योर मैक) किंतु आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि 32-बिट एप फिलवक्त काम करते रहेंगे।

apple 32-bit mac Support ends

मैक 32-बिट एप चेतावनी

हालाँकि एपल यह बताने से इन्कार कर रही है कि वह मैक ओपरेटिंग सिस्टम पर 32-बिट एपों का समर्थन कब बंद कर रही है। इससे पहले कंपनी विकासकों को इस बदलाव के बारे में चेता चुकी है। कंपनी कह चुकी है कि हाई सियेरा अंतिम संस्करण होगी जो 32-बिट एपों का समर्थन करती है।

एपल 64-बिट हार्डवेर और सोफ्टवेर पर ज्यादा जोर दे रही है जिससे वह और उसके उपयोक्ता इस युग की तेज संगणना (आँग्ल: कंपूटिंग) का अधिकतम लुत्फ उठाना चाहेंगे। इससे पहले कंपनी मैक एप स्टोर में 32-बिट एप स्वीकार करना बंद कर चुकी है।

छवि स्त्रोत: pexels

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।