Ananya, INTERNET

यूट्यूब टीवी की सब्सक्रिप्शन शुल्क बढ़ी, $40/मासिक हुयी

youtube tv banner

यूट्यूब टीवी यूट्यूब की एक सेवा है जो पिछले साल अप्रैल में लांच होने के बाद काफी आगे बढ़ चुकी है। इसके पास अबतक 3 लाख से अधिक उपयोक्ता हैं।

यूट्यूब टीवी अपनी सेवायें फिलवक्त अमेरिकी बाजारों में दे रही है। इसकी लोकप्रियता का तकाजा यह है कि आज आखिरी दिन है जब अमेरिका में लोग यूट्यूब टीवी पर $35 प्रति महीने का सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे।

इसका अर्थ है कि यूट्यूब की इस सेवा की कीमत कल से बढ़ रही है।

इसकी कीमत में वृद्धि की उद्घोषणा पिछले महीने की गयी थी। कंपनी अपनी केबिलहीन टीवी सेवा में अधिक चैनलों को जोड़ने की कोशिशों के मद्देनजर ऐसा कर रही है। और परिणामस्वरुप, यूट्यूब टीवी की सेवा अब $35/मास से 5 डोलर बढ़कर $40/मास पर मिलेगी।

यूट्यूब टीवी ने इसके साथ कई नये अमेरिकी चैनलों को जोड़ा है जिनमें डिजनी चैनल के साथ डिजनी जूनियर व डिजनी एक्सडी, फ्रीफोर्म, नैटजियो, ब्राभो, आदि शामिल है। फरवरी में, कंपनी ने टीएनटी, टीबीएस, सीएनएन, कार्टून नेटवर्क, एडल्ट स्विम, एचएलएन, ट्रूटीवी के अतिरिक्त एनबीए टीवी व एमएलबी नेटवर्क को अपनी सेवा के साथ जोड़ा था।youtube tv supported american tv channels

जो लोग यूट्यूब टीवी का सब्सक्रिप्शन ले चुके हैं या आज ले लेंगे, वे $35 प्रति महीने की सेवा पाते रहेंगे।

हालाँकि यूट्यूब टीवी अपना अंतहीन सफर जारी रखे हुये हैं लेकिन इस सेवा को नेटफ्लिक्स तथा अमेजन प्राइम वीडियो जैसी बहुप्रचारित वीडियो स्ट्रीमिंग मंच के साथ हुलू टीवी से भी कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

छवि स्त्रोत: Youtube TV

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।