Ananya, APPS

विंग इट नामक फेसबुक संदेशी बोट आपको बाहर घुमने का सुझाव देती है

यदि आप छुट्टी के दिनों में कहीं घुमने जाना चाहते हैं लेकिन तब आपको पता चलता है कि आपको तुरंत होटल नहीं मिलेगी और सभी होटलों के कमरों की बुकिंग हो चुकी है, ऐसे में आप थकावट महसूस करने लगते हैं और फिर कमरे में बैठकर टीवी देखना पसंद करते हैं।

इसी का समाधान लेकर आयी है विंग इट। विंग इट एक फेसबुक संदेशी बोट है जो आपको आपकी पसंद के अनुसार यात्रा का विकल्प देती है। आप इसमें अपनी पसंद डालते हैं और यह आपके खर्च के हिसाब से आपके लिये यात्रा ढूँढती है।इसे आप आभासी पर्यटन योजनाकार मान सकते हैं जो आपकी पर्यटन से जुड़ी समस्याओं का ओनलाइन झटपट समाधान देती है।

यह संदेशी बोट आपके रहने के स्थान का इंतजाम करने के साथ उस जगह की मशहूर चीजों का भी जिक्र करती है जिसे आप वहाँ जाकर आजमाना चाहेंगे।

विंग इट आपसे कुछ प्रश्न पूछती है, जैसे, आप कहाँ रहते हैं? आप कितनी दूर जाना पसंद करेंगे? क्या आप अकेले जायेंगे या किसी के साथ? आप इस सफर में कितना खर्च करना चाहेंगे?

कुछ मिनटों बाद, वह एक सूची लेकर आपके पास हाजिर हो जायेगी जिसमें कुछ जगहों का विवरण होगा जहाँ आप रह सकते हैं और वहाँ रहकर क्या-क्या करना पसंद करेंगे। इसमें अभी हाइकिंग और ट्रेल का विकल्प दिया जाता है पर विंग इट दल पहाड़ी चढ़ाई जैसे अन्य क्षेत्रों में भी प्रसार कर सकती है जिससे वह लोगों को छुट्टी के दिनों में काम से दूर अधिक विकल्प देने में सक्षम हो जायेगी।

अभी यह संदेशी बोट भारतीय स्थलों के लिये काम नहीं करती है लेकिन आशा है कि अगले कुछ महीनों में यह भारतीय उपयोक्ताओं के लिये भी भारत में उनके लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प देना शुरु करेगी।

छवि स्त्रोत: Wing It Facebook Page

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।