Ananya, INTERNET

अमेरिकी वीजा आवेदकों को अब अपनी सामध्यमा जानकारी देना जरूरी होगा

united states of america flag

अमेरिका में एक नयी नियम की अनुशंसा की गयी है जिसके तहत सभी अमेरिकी वीजा आवेदकों को एक प्रपत्र (फोर्म) में अपनी सारी सामध्यमा (सोशल मीडिया) जानकारियाँ भरना होगा।

ब्लूमबर्ग की खबर के अनुसार, यह प्रपत्र पिछली सभी नियमों से ज्यादा व्यापक है जिसके तहत लोग अभी स्वेच्छा भाव से खुलासा करते हैं। और इन जानकारियों की अतिरिक्त जाँच की जाती है। अमेरिकी जनता इसपर 60 दिनों में अपनी राय [email protected] पर भेज सकते हैं।

इस नयी प्रपत्र में अहम सोशल मीडिया मंचों का जिक्र होगा और आवेदकों को अपनी पहचान पुख्ता करने के लिये यूआरएल पता या हैंडल प्रदान करना होगा। यह प्रयत्न सैन बर्नार्डिनो गोलीबारी के बाद अमेरिका में प्रवेश करने वाले सभी लोगों पर ओनलाइन निगरानी बढ़ाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

अमेरिका में प्रवेश करने के लिये नियम पहले ही सख्त हैं लेकिन कुछ लोग इन नियमों को भी धता बताकर अमेरिकी सीमा में प्रवेश कर लेते हैं जिनसे देश को खतरा हो सकता है। ऐसे में यह अमेरिकी नागरिकों पर निर्भर करता है कि लोग इसपर कैसी राय रखना पसंद करेंगे जहाँ आम लोगों की ओनलाइन निगरानी पर आधिकारिक मुहर लग चुकी है।

छवि स्त्रोत: pexels

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.