Ananya, INTERNET

ट्विटर बहुत जल्द क्रिप्टोमुद्रा विज्ञापनों को प्रतिबंध कर सकती है

दुनियाभर में क्रिप्टोमुद्राओं के खिलाफ बह रही बयार के बीच ट्विटर भी अपनी मंच पर क्रिप्टोमुद्राओं और इनीशियल कोइन ओफरिंग की विज्ञापनों को प्रतिबंधित करने की योजना पर अमल कर रही है।

सबसे पहले फेसबुक ने जनवरी में क्रिप्टो संबंधी विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाया था और फिर पिछले सप्ताह गूगल ने भी क्रिप्टो बाजार संबंधी धोखाधड़ी को दूर रखने के लिये यही रूख अख्तियार किया। और अब ट्विटर भी ऐसा करने जा रही है। ऐसा खुलासा स्काई न्यूज ने किया है।

स्काई न्यूज के अनुसार, ट्विटर की नयी विज्ञापन नीति में आईसीओ (इनीशियल कोइन ओफरिंग), टोकन बिक्री, और क्रिप्टोमुद्रा वालेट (बटुआ) पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। कंपनी क्रिप्टोमुद्रा विनिमय पर भी प्रतिबंध लगा सकती है लेकिन इसमें कुछ अपवाद होने की भी संभावना है।

ट्विटर इसके साथ यह सुनिश्चित करना चाहती है कि उनके मंच का दुरुपयोग करके कोई क्रिप्टो संबंधी किसी भी निवेश में धोखाधड़ी का शिकार नहीं बनेंगे।

यह प्रतिबंध अगले दो सप्ताहों में लागू हो सकती है। इससे पहले ट्विटर ने कहा था कि वह अपनी मंच पर क्रिप्टोमुद्रा धोखाधड़ी रोकने के लिये खातों को बंद भी कर सकती है।

छवि स्त्रोत: pexels.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।