Ananya, APPS

अब आप सीधे स्काइप एप से यात्रा की योजना बनाकर टिकट भेज सकते हैं

skype mobile app img

स्काइप ने ट्रिपएडवाइजर और स्टबहब के साथ मिलकर एक भागीदारी किया है जिससे अब आप अपनी स्काइप एप से दूसरों को यात्रा योजनायें भेज सकेंगे। इसके साथ स्काइप एप में स्टबहब मंच का एकीकरण किया गया है जो खेल और कोंसर्ट टिकट के लिये मशहूर है।

स्काइप एप में स्टबहब एकीकरण आपको महत्वपूर्ण आयोजनों को ब्राउज करने तथा साझा करने देती है। ये दोनों एडिन उनलोगों के लिये मददगार हो सकती हैं जो स्काइप का उपयोग करके अपने दोस्तों और परिवार से वीडियो कोल और बातें करते हैं।

अगर आप कहीं घुमने का मन बना रहे हैं, तो आप उनलोगों को अपनी यात्रा की जानकारी तथा टिकट स्काइप एप से भेज सकते हैं और उनलोगों से प्राप्त भी कर सकते हैं। और यह सबकुछ स्काइप एप के भीतर ही होगी, आपको दूसरी एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इन एडिनों को सक्रिय करने के लिये, आपको एप में प्लस (योग) चिह्न बटन दबाना होगा जहाँ आप ट्रिपएडवाइजर एडिन चुनते हैं। ट्रिपएडवाइजर एडिन का उपयोग करते हुये आप होटल, रेस्त्रां और अन्य गंतव्यों को चुन सकते हैं। यदि आप स्टबहब एडिन का उपयोग करते हैं, तब आप खेल और संगीत आयोजनों की स्थान या दिनांक को स्काइप एप के भीतर खोज पायेंगे।

आप इन सूचनाओं को साझा भी कर पायेंगे। आपके द्वारा साझा की गयी सूचनाओं में छवि और कीमतें स्वतः जुड़ जायेंगी।

स्काइप के लिये ये एडिन मैक और विंडोज 10 पर जारी हो चुकी हैं। इसके साथ ये एडिन विशेषता स्काइप की नवीनतम एंड्राएड और आईओएस एप में शामिल हो गयी हैं।

स्काइप के ये दोनों एडिन भारतीय उपयोक्ताओंं के लिये कितनी काम की होंगी लेकिन ये एडिन स्काइप एप को नयी पुनर्जीवन जरूर दे जाती है जहाँ उसे वाट्सेप से वीडियो वार्तालाप में तगड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर पड़ रहा है।

छवि स्त्रोत: Skype

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.