Ananya, STARTUPS

सैल्सफोर्स इंटरप्राइज ईकोमर्स सोफ्टवेर स्टार्टप क्लाउडक्रैज का अधिग्रहण करेगी

cloudcraze acquisition of salesforce

सैल्सफोर्स क्लाउडक्रैज नामक इंटरप्राइज ईकोमर्स कंपनी को खरीदना चाहती है। क्लाउडक्रैज कंपनी अमेरिकी शहर शिकागो स्थित मेघ-आधारित उपभोक्ता संबंध प्रबंधन मंच है।

इसकी उद्घोषणा क्लाउडक्रैज ने खुद अपने सजाल पर किया कि वह सैल्सफोर्स द्वारा अधिग्रहित होने के लिये तैयार है लेकिन इस सौदेबाजी की रकम का खुलासा नहीं किया गया है।

क्रंचबेस के अनुसार, क्लाउडक्रैज ने इस मद में $30.6 मिलियन का कोष हासिल किया है। इसमें 2017 की सैल्सफोर्स भेंचर्स तथा इनसाइट भेंचर पार्टनर्स से $20 मिलियन की निवेश भी शामिल है। सैल्सफोर्स भेंचर्स कंपनी की रणनीतिक निवेश शाखा है।

क्लाउडक्रैज की उद्घोषणा के अनुसार, “बिजनस-2-बिजनस उद्योग 2021 में $1.2 लाख करोड़ तक पहुँच जायेगी और इस अवसर का लाभ उठाना महत्वपूर्ण हो जाती है। क्लाउडक्रैज के सैल्सफोर्स कोमर्स क्लाउड में शामिल होने से सैल्सफोर्स एवं उसके उपभोक्ता डिजीटल कोमर्स का अधिक फायदा उठाने में सक्षम होंगे।”

cloudcraze announcement with salesforce

क्लाउडक्रैज ऐसी द्वितीय कंपनी है जिसे सैल्सफोर्स ने इस साल अधिग्रहित किया है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में एटिक लैब्स का अधिग्रहण किया था।

यह कहना जल्दबाजी ही होगी कि सैल्सफोर्स इस साल कितनी कंपनियों का अधिग्रहण करेगी लेकिन इतना तय है कि कंपनी उच्च विकास दर वाली स्टार्टपों का अधिग्रहण करके अपनी राजस्व और उपभोक्ता आधार बढ़ाने में अवश्य कामयाब हो सकती है।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.