Ananya, DEVICES

मोटोरोला अपनी फोनों के लिये कृबु हैडसेट पर काम कर रही है

मोटोरोला अपनी स्मार्टफोनों के लिये विशेष रूप से एसेसरीज (उपवस्तु) बनाने पर काम कर रही है जिनमें वह अबतक मोटो मोबाइल की कैमरा में अलैक्सा स्पीकर का एकीकरण जोड़ चुकी है। अब कंपनी अपनी मोटो श्रृंखला की मोबाइलों के लिये वर्चुअल रियलिटी (आभासी वास्तविकता) उपकरण लेकर आ रही है।

कंपनी ने विशेष तौर पर मोटो जेड लाइन हैंडसेट के लिये इस आभासी वास्तविकता उपकरण को बनाया है।

इस आगामी हैडसेट की खबर सबसे पहले इवान ब्लास को मिली जिन्होंने ट्विटर पर इसकी छवि पोस्ट किया।

evan blass tweet about motorola vr headset

हालाँकि, इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पायी है कि यह बाजार में कबतक उपलब्ध होगी।

मोटोरोला काफी पहले मोबाइल उपवस्तुओं की उद्घोषणा कर चुकी है लेकिन अबतक इसकी एक भी उत्पाद बाजार में नहीं आ पायी है।

इस हैडसेट की वृत्ताकार कैमरा कट इसे अजीब बनाती है लेकिन यहाँ ऐसा कुछ नहीं है जो इसे असाधारण बनाती है। सैमसंग जैसी कई कंपनियाँ ऐसे आभासी उपकरण पहले पेश कर चुके हैं जो उनके मोबाइल हैंडसेटों के लिये विशिष्ट तौर पर काम करती हैं।

इसके साथ एक संभावना यह है कि यह आभासी उपकरण एंड्राएड की अंतर्निहित डेड्रीम भीआर विशेषता का समर्थन कर सकती है।

इसके साथ एक दिलचस्प संभावना यह भी है कि यह मोटो मोड ओगमैंटेड वास्तविकता विशेषताओं का भी समर्थन कर सकती है क्योंकि इस उपकरण के जरिये कैमरा वही दृश्य देखेंगे जो उपकरण पहने व्यक्ति देखेंगे।

ऐसा लगता है कि दुनिया को एक अलग नजर से देखने के लिये इन उपकरणों की प्रासंगिकता अधिक बढ़ रही है और माइक्रोसोफ्ट की विंडोज मिक्स्ड रियलिटी हैडसेट में बाहर की तरफ कैमरा है जिसकी वजह से वह कृत्रिम बुद्धिमता विशेषता पेश करने में अक्षम हो जाती है जबकि मोटोरोला की यह आभासी उपकरण ये दोनों विशेषतायें पेश कर सकती है।

छवि स्त्रोत: @evleaks

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।