Ananya, ENTERPRISE, PC/LAPTOPS

माइक्रोसोफ्ट की विंडोज 10एस अगले साल एस मोड बन जायेगी

माइक्रोसोफ्ट की विंडोज 10एस सरल शब्दों में गूगल की क्रोम ओएस की प्रतिस्पर्धी ओपरेटिंग सिस्टम है। यह विंडोज आरटी की उत्तराधिकारी है और विंडोज 10 की निचली संस्करण है।

इस संस्करण में एपों के संस्थापन सीमित है और इसके निर्माण में निम्नतर हार्डवेर का भी उपयोग किया गया है। इसकी निम्नतर हार्डवेर आवश्यकताओं के साथ विद्यालय $300 (~₹20,000) की थोक कीमत पर भारी मात्रा में खरीदारी कर सकते हैं।

माइक्रोसोफ्ट उपाध्यक्ष जो बेलफियोरे ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि खुद किया कि माइक्रोसोफ्ट की भावी योजना के अनुसार विंडोज 10एस अगले साल एस मोड बन जायेगी।

Joe Belfiore

✔@joebelfiore

We use Win10S as an option for schools or businesses that want the ‘low-hassle’/ guaranteed performance version. Next year 10S will be a “mode” of existing versions, not a distinct version. SO … I think it’s totally fine/good that it’s not mentioned.

6:45 AM – Mar 7, 2018

हालाँकि, बेलफियोरे ने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब एस मोड अगले साल आयेगी, तब बड़ी ओपरेटिंग सिस्टम के भीतर यह कैसे काम करेगी।

कंपनी इसके साथ वर्तमान में उपलब्ध प्रणालियों में कुछ उन्नयन (अपग्रेड) जरूर करना चाहेगी जो फिलवक्त जानकारी से बाहर है। ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी विद्यालयों और व्यापारियों को प्रणालियाँ बेचना चाहती है जो जरूरतनुसार उन्नयन की माँग रख सकते हैं।

 

छवि स्त्रोत: pexels.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.