Ananya, INTERNET

लिंक्डइन अपनी न्यूजफीड में कंपनियों के लिये वीडियो विज्ञापन शुरु कर रही है


linkedin icon in smartphone

दुनियाभर में पेशेवरों के लिये उपलब्ध सबसे बड़ी सामध्यमा कंपनी लिंक्डइन अब प्रायोजित सामग्री प्रारूपों में वीडियो विज्ञापन को शामिल कर रही है।

लिंक्डइन की न्यूजफीड में पहले से कई वीडियो मौजूद हैं लेकिन माइक्रोसोफ्ट स्वामित्व की पेशेवर नेटवर्क अब नैटिव वीडियो प्रारूप ला रही है जहाँ वीडियो विज्ञापन लिंक्डइन फीड में अकेली पोस्ट के रूप में दिखायी देंगे। ये वीडियो विज्ञापन स्वतः चालू हो जायेंगे लेकिन प्रारंभ में आवाज बंद रहेगी।

अन्य सामध्यमा नेटवर्क, जैसे फेसबुक, ट्विटर, आदि वर्षों पहले वीडियो विज्ञापन शुरु कर चुके हैं लेकिन लिंक्डइन के साथ ऐसा संभव नहीं है क्योंकि लिंक्डइन बिजनस मार्केटरों के लिये है जहाँ ये लोग एकदूसरे के साथ जुड़कर आगे की रणनीति पर काम करते हैं।

कंपनी ने उद्घोषणा में कहा है कि वह बी2बी वीडियो की ओर बढ़ रही है। इन वीडियो को इस तरह से बनाया जा सकता है जिससे ब्रांड जागरूकता बढ़ेगी लेकिन वे आपको विज्ञापनदाताओं की सजालों पर भेज देंगे या इनका उपयोग लीड (लक्ष्य) संग्रह करने के लिये कर सकते हैं।

लिंक्डइन ने कहा है कि वह 700 से अधिक विज्ञापनदाताओं के साथ वीडियो विज्ञ का परीक्षण कर रही है जिससे यह परिणाम निकला है कि लोग इसपर नियमित प्रायोजित सामग्री (स्पोंसर्ड कंटेंट) से तीन गुना अधिक समय व्यतीत करते हैं।

इन वीडियो विज्ञ के साथ, लिंक्डइन कंपनियों को उनके कंपनी पृष्ठ पर मूल वीडियो शामिल करने की कवायद पेश कर रही है। यदि कोई कंपनी अभी नियुक्ति कर रही है, तो वह अपने वीडियो के जरिये अपनी कंपनी की संस्कृति और वातावरण के बारे में भावी कर्मचारियों को बता सकती है।

लिंक्डइन के अनुसार, यह अगले कुछ सप्ताह में सभी व्यापारियों के लिये जारी हो जायेगी।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।