Ananya, APPS

अब आप दोबारा इंस्टाग्राम पर कहानियों में जीआईएफ जोड़ पायेंगे

instagram app window screen

इंस्टाग्राम ने इस महीने की शुरुआत में अपने मंच पर जीआईएफ (.GIF)  को अपनी कहानियों से हटा दिया था जब यह पता चला कि एक नस्लभेदी जीआईएफ अंतर्जाल पर फैल रही थी।

टेकक्रंच के अनुसार, अब आप अपनी इंस्टाग्राम कहानियों में जीआईएफ जोड़ सकते हैं।

जीआईएफ संचिकाओं के लिये उत्तरदायी संगठन जिफी ने जानकारी मिलने पर उक्त जीआईएफ को तुरंत हटा दिया था। तब कंपनी ने कहा था कि किसी बग के कारण ऐसा हुआ था जिसे अब हटा दिया गया है। कंपनी ने अपने बयान में जोड़ा है कि वह अपने लाइब्ररी (लेखागार) में नयी स्टीकर जोड़ने के लिये नियमों को सख्त बना रही है ताकि भविष्य में ऐसी गलतियाँ दोहराने से बचा जा सकेगा।

इंस्टाग्राम इन सावधानियों से संतुष्ट दिख रही है। इंस्टाग्राम ने कहा है कि वह जिफी के साथ इन प्रक्रियाओं के दौरान संपर्क में थी और वह अब आश्वस्त है कि कंपनी ने जरूरी उपाय ढूँढ लिया है जिससे इंस्टा उपयोक्ताओं को अच्छी अनुभव मिलेगी।

अभी सभी के इंस्टाग्राम एप में यह विशेषता बहाल नहीं हुयी है लेकिन यह अब दूर की कौड़ी नहीं दिख रही है जब आप अपने इंस्टा कहानियों में जीआईएफ का उपयोग कर रहे होंगे।

छवि स्त्रोत: pexels

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।