Ananya, ENTERPRISE, GAMING

अब आप गूगल मैप पर भटक जायेंगे, तब मारियो आपका मार्गदर्शन करेगी

गूगल आज मारियो दिवस (10 मार्च) मना रही है। इसके उपलक्ष्य में गूगल और निंतेंदो ने एक भागीदारी की घोषणा की है जिसके तहत सुपर मारियो एंड्राएड तथा आईओएस पर गूगल मानचित्र (मैप) एप में नजर आयेगी।

बकौल गूगल, यह मारियो समय है और यह आज से गूगल मानचित्र की नवीनतम एप में उपलब्ध हो गयी है। मानचित्र एप में आपके गंतव्य के बगल में पीली “?” चिह्न दिखेगी जो मारियो को मानचित्र में लायेगी और फिर आप जैसे-जैसे मानचित्र में आगे बढ़ते जायेंगे, वैसे-वैसे वह भी आपका साथ देते जायेगी।

मारियो खेल की दुनिया की बेताज बादशाह है जिसके ताज पर फिलहाल कोई खतरा है। और गूगल इसकी लोकप्रियता को भुनाने में लगी हुयी है। यह आश्चर्यजनक बात है कि मारियो दुनियाभर में केवल एक सप्ताह के लिये गूगल मानचित्र में स्थान चिह्नक के तौर पर दिखेगी। यहाँ आपके लिये एक आश्चर्य छिपी हुयी है: यदि आप “?” को सौ बार टिपेंगे, तब आप निंतेंदो खेलों की तरह एक ध्वनि सुनेंगे।

यह वाकया अप्रैल की मूर्ख दिवस से इतर है और यह पहली बार नहीं हुआ है जब गूगल ने गूगल मानचित्र के प्रकटन में बदलाव किया है। पिछली बार 2015 में, गूगल ने स्टार वार्स: दि फोर्स अवेकेन्स की रीलिज का उत्सव मनाने के लिये मानचित्र में टाई फाइटर को बतौर स्थान चिह्नक बनाया था।

छवि स्त्रोत: google.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।