Ananya, APPS

गूगल ने एक ओवा एप लांच किया जो हवाओं में सफेद रेखायें उकेरती है

गूगल ने एक नयी ओगमैंटेड वास्तविकता (ओवा) एप लांच किया है जो उपयोग में आसान होने के साथ आनंददायी भी है। इस एप का नाम जस्ट अ लाइन है जो आपको हवा में सफेद रेखायें उकेरने देती है।

गूगल ने इसे एक ओवा प्रयोग करार दिया है जिससे आप स्वच्छंद होकर सफेद रेखायें खींच सकते हैं। गूगल ने एप की विज्ञापन में दिखाया है कि आप इसका उपयोग करके हवा में तारा, मछली जैसी कोई आकृति कैसे उकेर सकते हैं। इसकी परिणाम स्नैपचैट फिल्टर और इंस्टाग्राम कहानियों की तरह दिखती है किंतु वह आकृति हवा में तैरती हुयी दिखायी देती है।

अगर आप रचनात्मक हैं तो आप इन रेखाओं के सहारे हर वो रचना बना सकते हैं जो इन रेखाओं द्वारा संभव है। और ये रेखायें असली प्रतीत होती हैं।

यह एप कंपनी की पिछली एप टिल्ट ब्रस पर आधारित है जो आभासी वास्तविकता के साथ 3डी क्षेत्र में आपको रंग (पैंट) करने का मौका देती है। हालाँकि, टिल्ट ब्रस केवल आभासी वास्तविकता समर्थित उपकरणों पर काम करती है और इसीलिये यह जस्ट अ लाइन एप उपयोग में अधिक आसान और सरल है।

इसके लिये आपके पास ऐसा फोन होना चाहिये जो ओगमैंटेड वास्तविकता से समर्थित है और इनमें गूगल की पिक्सल 2, वनप्लस 5, जेनफोन एआर, एलडी भी30 के साथ सैमसंग की सभी नवीनतम गैलेक्सी फोन शामिल है।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.