Ananya, APPS, ENTERPRISE

अब विनिर्माता गूगल असिस्टैंट में अपने हिसाब से आदेश जोड़ पायेंगे

google assistant custom commands-2

गूगल ने विकासकों के लिये गूगल असिस्टैंट की एक नयी अद्यतन की घोषणा की है जो अपने उत्पादों में असिस्टैंट एकीकरण के लिये भिन्न कमांड (आदेश) चाहते हैं। अब विकासक ग्राहकीत उपकरण कार्रवाइयों के साथ अपने उत्पादों को विशिष्ट कार्यों के हिसाब से बेहतर बना सकेंगे।

ब्लोगपोस्ट में, कंपनी ने गूगल असिस्टैंट से सक्षम होने वाली वाशिंग मशीन के लिये एक विशिष्ट रंग चक्र को सक्रिय करने का उदाहरण दिखाया है।

इस नयी विशेषता में अंतर्निहित उपकरण कार्रवाइयाँ भी शामिल हैं जिनके साथ असिस्टैंट की विकास किट का हालिया अद्यतन भी मौजूद है जो विकासकों को प्रदत्त उपकरण के लिये विशिष्ट लक्षण निर्दिष्ट करने देती है।

स्मार्ट होम उत्पादों के निर्माताओं के लिये यह एक मामूली योग है लेकिन भीड़ में खास और अलग दिखने के लिये इनका खासा इस्तेमाल हो सकता है। इस नयी विशेषता के प्रदर्शन के लिये, गूगल ने कपड़े धोने वाली रोबोट और बीयर ओर्डरिंग प्रणाली बनाया था जो आस्टिन में कंपनी की असिस्टैंट फन हाउस में मौजूद हैं।

 

कंपनी असिस्टैंट की एक्शन के लिये सब्सक्रिप्शन अधिसूचना शुरु कर रही है जो उपयोक्ताओं को बतायेगी जब कोई पोपअप आयेगी और इसके साथ जुड़े हुये एंड्राएड फोनों पर मीडिया प्लेबैक (मध्यमा पार्श्व) भी देगी।

यदि आप इसके बारे में अधिक जानने के लिये उत्सुक हैं, तो आपको इसके बारे में अधिक जानकारी गूगल की वार्षिक आईओ सम्मेलन के समय ही मिल पायेगी।

google assistant- custom socks

जीआईएफ स्त्रोत: google.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।