Ananya, DEVICES, ENTERPRISE, INDIA, Mobile Technology, MOBILES

जियो सस्ता एंड्राएड ओरियो गो संस्करण आधारित स्मार्टफोन लायेगी, गूगल और मीडियाटेक के साथ मिलकर

रिलायंस जियो एंड्राएड ओरियो की हल्की संस्करण पर आधारित स्मार्टफोन ला रही है।

android-oreo-mediatec-Reliance-Jio-jagran

गूगल और मीडियाटेक की भागीदारी से जियो का नवीनतम स्मार्टफोन

जियोफोन की शानदार सफलता से उत्साहित रिलायंस जियो अब एंड्राएड ओपरेटिंग सिस्टम की नवीनतम संस्करण ओरियो गो एडिशन पर आधारित स्मार्टफोन लाने जा रही है। यह स्मार्टफोन गूगल और मीडियाटेक की भागीदारी के तहत आयेगी।

इसकी उद्घोषणा खुद मीडियाटेक के मोबाइल प्रमुख टीएल ली ने एक इवेंट में किया। यह स्मार्टफोन मीडियाटेक की नवीनतम चिपसेट एमटी6739 से लैस होने के साथ एंड्राएड ओरियो की हल्की संस्करण गो एडीशन पर आधारित होगी।

स्मार्टफोन की अन्य विशेषताओं या रैंज के बारे में अभी कुछ खास जानकारी नहीं मिली है लेकिन मीडियाटेक ने गो एडिशन आधारित इस फोन के बारे में कुछ बताया है। इस फोन में 512एमबी से लेकर 1जीबी तक रैम हो सकती है।

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो बनी लाभदायक कंपनी, 18 महीने बाद लाभार्जित हुयी

रिलायंस जियो की इस आगामी स्मार्टफोन में 4जीबी या 8जीबी की आंतरिक भंडारण (इंटरनल स्टोरेज) होगी। इसमें रियर (पीछे) कैमरा 13 मैगापिक्सल और फ्रंट (सम्मुख) 8 मैगापिक्सल हो सकती है। इसके साथ ब्लूटूथ, वाईफाई और जीबीएस जैसी आम विशेषतायें मौजूद रहेंगी।

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी डिस्प्ले होगी। संकेत मिले हैं कि इसकी नवीनतम मीडियाटेक प्रोसेसर में एचडी+ और एफडब्लूभीजीए डिस्प्ले समर्थन हो सकती है। इसकी कीमत कम रहने की उम्मीद है क्योंकि इसे माइक्रोमैक्स भारत 2 अल्ट्रा, एयरटेल कार्बन ए40 इंडियन जैसी फोनों के मुकाबले उतारने की तैयारी चल रही है।

स्त्रोत: जागरण.कोम

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।