INNOVATION

पैरोट एप द्रोण से आपकी वीडियो को खुद बना देती है

आजकल द्रोण से वीडियो बनाने का चलन जोरों पर है। द्रोण से उच्च गुणवत्ता की वीडियो तैयार होने के कारण लोग भी इसे सहर्ष स्वीकार कर रहे हैं और इसे अपने महत्वपूर्ण आयोजनों में जगह दे रहे हैं।

लेकिन होता यह है कि इससे बनायी गयी वीडियो को संपादन की जरूरत पड़ती है और यहाँ तकनीकी कौशल के साथ सामयिक सूझबूझ की भी आवश्यकता पड़ती है। आपको इससे बनायी गयी वीडियो को पाँच मिनट की आकर्षक व देखने लायक वीडियो बनाने के लिये घंटों गुजारने पड़ते हैं।

और इसीलिये, आपके लिये एंड्राएड पर एक एप उपलब्ध हो गयी है जिसे आप मुफ्त में अपने फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप का नाम फ्री फ्लाइट प्रो है। इसे पैरोट नामक अमेरिकी कंपनी ने बनाया है। यह एप एपल उपकरणों के लिये भी उपलब्ध है।

पैरोट कंपनी ने अपनी मोबाइल एप फ्री फ्लाइट प्रो में फ्लाइट निर्देशक नामक विशेषता जोड़ दिया है जो आपके द्रोण की फुटेज को स्वतः संपादित कर देती है। इसकी अल्गोरिदम (कलनिधि) द्रोण की व्यवहार का अध्ययन करती है और कुछ शर्तों के आधार पर फिलहाल 3 मिनट तक की वीडियो बना सकती है। हालाँकि इसमें आवाज संबंधी असुविधा हो सकती है।

अब आप निम्न वीडियो का मजा लीजिये:

आप इस एप के मुफ्त संस्करण में 15-सकेंड की सर्वश्रेष्ठ क्लिप बना सकते हैं लेकिन पूर्ण इस्तेमाल के लिये आपको इसका प्रीमियम संस्करण खरीदना होगा। और इसके लिये आपके पास पैरोट द्रोण भी होना चाहिये।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।