Ananya, APPS

माइक्रोसोफ्ट ने एक्सबोक्स पर पार्टी चैट विकल्प लांच किया

माइक्रोसोफ्ट ने अपनी एक्सबोक्स मोबाइल एप में बहुप्रतीक्षित पार्टी चैट का विकल्प लांच कर दिया है। यह एंड्राएड और आईओएस दोनों मंचों को समर्थित है।

इस विशेषता के साथ एक्सबोक्स लाइव उपयोक्ता पार्टी के अंदर अपने गेमिंग साथियों के साथ संदेश और बात कर पायेंगे जब आप घर से बाहर और कंसोल से दूर होंगे।

आपको बस विंडोज 10 पर कंसोल या एक्सबोक्स एप के अंदर, स्क्रीन के शीर्ष पर पार्टिज (“Parties”) अनुभाग में जाकर पार्टी चैट शुरु करना है जहाँ आपको फिर ‘पार्टी शुरु करें’ (“Start a Party”) विकल्प का चयन करना होगा। इसके बाद कई खिलाड़ी पार्टी में शरीक होने के बाद पाठ या आवाज गपशप के जरिए संवाद कर सकते हैं।

यह विशेषता मौजूदा कार्यक्षमता भी प्रदान करती है जैसेकि यह ओडियो उपकरण बदलने और प्रतिभागियों को म्यूट (मौन) करने में सक्षम है।

पार्टी चैट उनलोगों के लिए एक अच्छी सुविधा है जो दोस्तों से बात करना चाहते हैं जब वे घर से बाहर या कंसोल से दूर होने के बावजूद अपने साथी खिलाड़ियों से गपशप कर सकते हैं। इससे पहले यह विशेषता उन उपकरण प्रकारों में संभव थी जो मोबाइल नहीं थी, जैसे स्मार्टफोन।

यह गेमिंग समुदाय को एक रखने में अहम योगदान देगी क्योंकि लोग इसके जरिये उनलोगों से जुड़ पायेंगे जिनके साथ वे कोई गेम खेलते हैं।
यदि आप खेलने के दौरान साथी खिलाड़ियों से बात करने के लिये हेडसेट लगाना नहीं चाहते हैं तो आप इससे विमुख हो सकते हैं लेकिन ऐसी विकल्पों का प्रयास करने से आपके गेमिंग अनुभव में एक अच्छा विस्तार मिल सकता है।

महत्वपूर्ण यह है कि आप इस एप के जरिये लोगों से जुड़े रह सकते हैं, भले ही आप उस वक्त उनलोगों के साथ गेम नहीं खेल रहे होंगे। आप इस विशेषता की मदद से लोगों का हौसला अफजाई भी कर सकते हैं। लोग। दल। जज्बा और दल भावना।

छवि स्त्रोत: twenty20.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।